माओवादियों ने इस जगह पर रेलवे ट्रैक को उड़ाया, 8 घंटे तक ट्रेन सेवाएं रहीं बाधित

हमला शीर्ष माओवादी नेताओं प्रशांत बोस और उनकी पत्नी शीला मरांडी और अन्य की गिरफ्तारी के विरोध में किया गया था

पूर्व मध्य रेलवे के धनबाद मंडल के कोल इंडिया तार खंड के लातेहार तोरी खंड में रिचुगता और डेमू रेलवे स्टेशन के बीच आज तड़के करीब 12 बजकर 50 मिनट पर संदिग्ध माओवादियों ने कथित तौर पर रेलवे ट्रैक को उड़ा दिया..यह हमला शीर्ष माओवादी नेताओं प्रशांत बोस और उनकी पत्नी शीला मरांडी और अन्य की गिरफ्तारी के विरोध में किया गया था।

आपको बता दें कि अपलाइन पर आठ घंटे से अधिक समय तक ट्रेन सेवाएं बाधित रहीं..उनके द्वारा दिए गए भारत बंद के आह्वान से पहले ऊपर और नीचे किए गए विस्फोट में ट्रैक के अलावा, ओवरहेड उपकरण और एक इंजन ट्रॉली क्षतिग्रस्त हो गई है..पूर्व मध्य रेलवे के धनबाद मंडल के वरिष्ठ अधिकारियों ने मंडल रेल प्रबंधक..आशीष बंसल के नेतृत्व में रात में ही घटनास्थल पर पहुंचकर एक दुर्घटना राहत ट्रेन द्वारा बचाव और मरम्मत कार्य का निरीक्षण किया..जो धनबाद मंडल के बरकाकाना और बारावडीह रेलवे स्टेशनों से प्रवेश कर गई थी.

वहीँ पूर्व मध्य रेलवे के धनबाद मंडल के जनसंपर्क पीके मिश्रा के अनुसार सुबह 8.45 बजे तक अप लाइन में ओवरहेड उपकरण की मरम्मत की गई, जबकि मरम्मत के बाद डाउन लाइन की आवाजाही हुई. उन्होंने बताया कि 03364 डेहरी ओनसोन बरवाडीह स्पेशल और 03363 बरवाडीह नेताजी सुभाष चंद्र बोस गोमोह स्पेशल सहित दो ट्रेनों को विस्फोट के कारण रद्द कर दिया गया है। 18636 सासाराम रांची और 08319 जम्मूतवी संबलपुर स्पेशल सहित दो अन्य ट्रेनों को डायवर्ट किया गया है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *