विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप

बरसठी थाना क्षेत्र के गहली गांव में शुक्रवार की रात विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गयी। शनिवार सुबह पहुंचे महिला के मायके वालों ने हत्या का आरोप लगाते हुए थाने में तहरीर दी है

जौनपुर, 03 अक्टूबर यूपी किरण। बरसठी थाना क्षेत्र के गहली गांव में शुक्रवार की रात विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गयी। शनिवार सुबह पहुंचे महिला के मायके वालों ने हत्या का आरोप लगाते हुए थाने में तहरीर दी है।
         
कविता सरोज पत्नी अनीश सरोज का शव फांसी के फंदे पर उसके कमरे में पाए जाने से हड़कम्प मच गया। पति अनीश के अनुसार बीती रात उसके और पत्नी कविता के बीच किसी बात को लेकर नोकझोंक हुई थी। कविता ने बच्चों सहित कमरा बन्द कर लिया था। लाख कहने के बाद भी कमरा नहीं खोली, शनिवार सुबह जब फिर उसे बुलाया तो कमरा नहीं खुला। अंदर से बच्चों ने चिल्लाकर कहा कि मम्मी झूल रही हैं। दरवाजा तोड़कर अंदर गया तो कविता फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। जिसकी सूचना कविता के मायके वालों को देते हुए बरसठी पुलिस को भी दिया।
मायके वालों ने कविता के शव को देखने के बाद आरोप लगाया है कि मेरी बेटी को उसके पति ने मारकर बचने के लिए फांसी पर लटका दिया। खुद को बचने के लिये तरह-तरह की मनगढ़ंत कहानी बता रहा हैं। अनीश सरोज बरसठी ब्लॉक में रोजगार सेवक के पद पर तैनात है। कविता की शादी 2014 में हुई थी, उनके तीन बच्चे भी हैं। शादी के कुछ समय बाद से ही पति-पत्नी के बीच अक्सर नोक झोंक होती रहती है। कविता का मायका बेलारी बरौत हड़िया प्रयागराज है। पिता राजबहादुर सरोज पूरे परिवार के साथ मौके पर पहुंच गये हैं।
थानाध्यक्ष श्यामदाश वर्मा, नायब तहसीलदार, सीओ मड़ियाहूं मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल कर शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। इस सम्बंध में क्षेत्राधिकारी ने बताया कि पिता के तहरीर के आधार पर मृतका के पति के ऊपर 498ए, 304बी मुकदमा दर्ज किया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद अन्य विधिक कार्रवाई की जायेगी।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *