शहीद राकेश डोभाल की अंतिम यात्रा में उमड़ा जनसैलाब, आखिरी समय में दुश्मनों को चखा दिया था मजा

गोलीबारी में शहीद हुए राकेश डोभाल की अंतिम यात्रा आज  यहां उनके आवास गंगा नगर से निकाली गई।

पाकिस्तान की गोलीबारी में शहीद हुए राकेश डोभाल की अंतिम यात्रा आज  यहां उनके आवास गंगा नगर से निकाली गई। इस दौरान भारी जन सैलाब उमड़ पड़ा। इससे पहले विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल, महापौर अनिता ममगाई, राज्य मंत्री कृष्ण सिंघल, भगतराम कोठारी, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने शहीद को श्रद्धांजलि अर्पित की।

Rrishikesh -martyr-Rakesh Dobhal

सोमवार की सुबह गंगा नगर से शुरू हुई अंतिम यात्रा में बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए। राकेश डोभाल की शहादत को लेकर लोग नारे लगाते रहे। इस दौरान लहराते तिरंगों के बीच पाकिस्तान के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की गई। शहीद की अंतिम यात्रा हरिद्वार मार्ग से होते हुए पूर्णानंद घाट मुनि की रेती के लिए निकली। नगर मेंं जगह जगह शहीद के अंतिम दर्शन को सड़क किनारे लोग नजर आए। शहर के विभिन्न सामाजिक, राजनीतिक, व्यापारिक एवं गैर राजनीतिक संगठनों ने भी पुष्प वर्षा कर शहीद को नमन किया।अंतिम यात्रा मार्ग पर पड़ने वाले सभी व्यापारिक प्रतिष्ठान शोक स्वरूप बंद रखे गए।

इससे पहले बारामुला में पाकिस्तानी सेना के हमले में शहीद हुए सैनिक राकेश डोभाल को श्रद्धांजलि देते हुए विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने कहा कि अल्पायु में राकेश डोभाल ने जो अपनी शहादत दी है, वह व्यर्थ नहीं जाएगी। उन्होंने कहा ऐसे वीर सैनिकों के कारण ही आज देश सुरक्षित है और हम आजादी की सांस ले रहे हैं। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने भी आज सुबह शहीद के आवास पर पहुंचकर उन्हें श्रद्वांजलि अर्पित की।

ज्ञातव्य है कि जब पूरा देश दीपावली का जश्न मना रहा था तो उससे एक दिन पहले बारामुला सेक्टर में पाकिस्तान की तरफ से सीजफायर उल्लंघन के दौरान की गई गोलीबारी में ऋषिकेश का लाल राकेश डोभाल दुश्मनों से लोहा लेते हुए शहीद हो गया था। बीएसएफ में सब इंस्पेक्टर राकेश डोभाल की बॉर्डर क्षेत्र में तैनाती थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *