संसद में लगी भीषण आग, मची भगदड़

संसद की कुछ दीवारों में दरारें होने की सूचना मिली है, जो ढहने का संकेत दे रहीं हैं

दक्षिण अफ्रीका के केप टाउन में मौजूद देश की संसद के दोनों सदनों में भीषण आग लग गयी। स्थानीय समय के मुताबिक सवेरे पांच बजे फायर ब्रिगेड को मौके पर बुलाया गया। इंटरनेट पर सामने आए वीडियो में इमारत से काला धुंआ निकलता देखा जा सकता है. आग से बिल्डिंग के क्षतिग्रस्त होने की भी आशंका है। फिलहाल किसी प्रकार के नुकसान की कोई सूचना नहीं है।

वीडियो में लपटें संसद की छत से निकलती देखी जा सकती हैं। मीलों दूर से भी घना काला धुंआ देखा जा सकता है। आग के कारणों की अभी पुष्टि नहीं हुई है और यह स्पष्ट नहीं है कि बिल्डिंग के अंदर कोई है या नहीं। सिटी ऑफ़ केप टाउन की फायर एंड रेस्क्यू सर्विस के प्रवक्ता जर्मेन कैरोल ने कहा कि छत पर कोलतार भी पिघल रहा है, जो अत्यधिक गर्मी का संकेत दे रहा है।

कैरोल ने आगे कहा कुछ दीवारों में दरारें होने की सूचना मिली है, जो ढहने का संकेत दे रहीं हैं। संसद के पास सेंट जॉर्ज कैथेड्रल में आर्कबिशप डेसमंड टूटू के राजकीय अंतिम संस्कार के कुछ घंटे बाद आग लग गई।

अभी तक नहीं पाया जा सका आग पर काबू

सुरक्षा और सुरक्षा के लिए मेयरल समिति के सदस्य जेपी स्मिथ ने बताया कि राष्ट्रीय विधानसभा की बिल्डिंग में आग लगी थी और आग की लपटें छत तक फैल गई थीं। आग पर काबू नहीं पाया जा सका है और बिल्डिंग की कुछ दीवारों में दरार की खबरों की पुष्टि की गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close