योगी सरकार ने लिया बड़ा फैसला, अब यूपी में मीडियाकर्मियों को फ्री में दिया जाएगा॰॰॰

प्राथमिकता के आधार पर मीडियाकर्मियों को लगेगी नि:शुल्क वैक्सीन - योगी आदित्यनाथ

सीएम योगी ने मंगलवार को प्रदेश के पत्रकारों के लिए राहत भरा फैसला लिया है। अब पत्रकारों व उनके परिजनों को प्राथमिकता के आधार पर मुफ्त वैक्सीन लगाई जाएगी। इस फैसले का न्यूज ब्रॉडकास्टर्स एसोसिएशन ने स्वागत किया है।

cm yogi

टीका तैयार हो जाने के बाद से प्रदेश के पत्रकारों ने अपने लिए शीघ्र वैक्सीन की मांग की थी। उनका कहना था कि वे लोग फिल्ड में दिन-रात तैनात हैं। उन्हें भी कोरोना वॉरियर का दर्जा दिया जाए और पूरा ख्याल रखा जाए। विभिन्न स्तरों पर उठ रही मांग को योगी सरकार ने अब संज्ञान ​में ले लिया है।

राज्य में पत्रकारों के लिए अलग से वैक्सीनेशन सेंटर बनाए जाएंगे। वहीं, मीडिया दफ्तरों में भी उनके वैक्सीन लगवाने की व्यवस्था की जाएगी। सेंटरों पर पत्रकारों को वैक्सीन लगेगी ही, साथ उनके परिजनों को भी प्राथमिकता के आधार पर टीकाकरण होगा।

सरकार के इस फैसले से पत्रकारों में खुशी देखने को मिल रही है। अब वे इस कोरोना महामारी में खुद को सुरक्षित महसूस करेंगे। वहीं, इस फैसले से उनके परिजनों को योगी सरकार ने अपनी जिम्मेदारी का एहसास कराया है।

राज्य सरकार के इस फैसले का स्वागत करते हुए एनबीए के अध्यक्ष व वरिष्ठ पत्रकार रजत शर्मा ने कहा कि मैं एनबीए की तरफ से योगी का आभार व्यक्त करता हूं। उन्होंने मीडियाकर्मियों और उनके परिवार वालों के लिए वैक्सीन उपलब्ध कराने का फ़ैसला लिया। सबसे अच्छी बात ये है कि वैक्सीन मीडिया के कार्यालयों में ही दी जा सकेगी।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *