मौसम विभाग ने किया अलर्ट, उत्तराखंड के इन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी

भारत मौसम विज्ञान विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, उत्तराखंड में शुक्रवार और शनिवार (16-17 जुलाई) तक मध्यम बारिश का अनुभव होगा

उत्तराखंड॥ हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड समेत कई मध्य और उत्तर भारतीय प्रदेशों में 17 जुलाई के बाद भारी बारिश होने की संभावना है। हालांकि दोनों प्रदेशों में मानसून आने के बाद पिछले कुछ दिनों में भारी बारिश हो चुकी है, लेकिन अगले कुछ दिनों तक बारिश जारी रहेगी।

weather alert Rain

भारत मौसम विज्ञान विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, उत्तराखंड में शुक्रवार और शनिवार (16-17 जुलाई) तक मध्यम बारिश का अनुभव होगा। हालांकि, 18-19 जुलाई तक कई जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है।

पौड़ी, पिथौरागढ़, नैनीताल और बागेश्वर जैसे शहरों के लिए पहले ही येलो अलर्ट जारी किया जा चुका है, जहां लोगों को भूस्खलन और बाढ़ के कारण यात्रा न करने की सलाह दी गई है।

जबकि शिमला में मौसम केंद्र ने 18-19 जुलाई को राज्य के मैदानी और मध्य पहाड़ियों में भारी से बहुत भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। 21 जुलाई के बाद मौसम ठीक रहने का अनुमान है। लेकिन उससे पहले लोगों को सतर्क रहना होगा क्योंकि ऊना, बिलासपुर, हमीरपुर, चंबा, कांगड़ा, कुल्लू, मंडी, शिमला, सोलन और सिरमौर जैसे शहरों में येलो अलर्ट है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *