शारदीय नवरात्र में राज्यमंत्री ने की खास पहल, यहां नव दुर्गा मंदिरों से माता का लाइव दर्शन पा सकेंगे भक्त

प्रदेश के पर्यटन संस्कृति धर्मार्थ कार्य एवं प्रोटोकॉल राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डा. नीलकंठ तिवारी ने शारदीय नवरात्र में खास पहल की है

वाराणसी,16 अक्टूबर यूपी किरण। प्रदेश के पर्यटन संस्कृति धर्मार्थ कार्य एवं प्रोटोकॉल राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डा. नीलकंठ तिवारी ने शारदीय नवरात्रि में खास पहल की है। उनके निर्देश पर भक्त काशी में स्थापित नव दुर्गा मंदिरों से स्ट्रीमिंग के माध्यम से माता का लाइव दर्शन पा सकेंगे।
राज्यमंत्री के निर्देश पर शुक्रवार को लखनऊ से आयी सोशल मीडिया की टीम यहां लाइव प्रसारण की व्यवस्था में जुट गई है। भक्त माता का दर्शन पर्यटन विभाग के फेसबुक, यूट्यूब एवं टि्वटर हैंडल के माध्यम से रोजाना प्रातः 7 से 8 बजे तथा साय 7 से 8 बजे तक लाइव दर्शन पा सकेंगे।
गौरतलब है कि, वाराणसी में उत्तरी विधानसभा क्षेत्र के कज्जाकपुरा रेलवे क्रॉसिंग से सारनाथ मार्ग पर एक किलोमीटर जाने पर पुराने पुल से 10 मीटर पहले बाएं तरफ अंदर गली में अलईपुर में माता शैलपुत्री, विधानसभा क्षेत्र शहर दक्षिणी के काल भैरव मंदिर के पीछे सब्जी मंडी से दाहिनी तरफ गली में माता ब्रह्मचारिणी, चौक स्थित चित्रघंटा गली में माता चन्द्रघंटा, दुर्गा कुंड में माता कुष्मांडा, जेतपुरा में माता स्कंदमाता, संकट्ठा घाट स्थित आत्मा वीरेश्वर के मंदिर में माता कात्यायनी, सरस्वती फाटक से अंदर कालिका गली में माता कालरात्रि, अन्नपूर्णा मंदिर में महागौरी दुर्गा तथा सिद्धि माता गली गोलघर में माता सिद्धिदात्री की मंदिर है। नवरात्र में इन देवी मंदिरों के महत्व को देख राज्यमंत्री ने सोशल मीडिया के प्लेटफार्म पर इसके प्रसारण की व्यवस्था की है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *