मोदी सरकार दीवाली से पहले हुई मालामाल, अक्टूबर में बन गया ऐसा रिकॉर्ड

आंकड़ों के अनुसार अक्टूबर 2021 में 1.3 लाख करोड़ रुपये का GST कलेक्शन किया गया है। वहीँ इस बार अक्टूबर में 24% अधिक टैक्स कलेक्ट किया गया है

सोमवार को सरकार ने अक्टूबर के GST कलेक्शन के आंकड़े जारी किए हैं. आपको बता दें कि गुड्स एंड सर्विसेज टैक्स(जीएसटी)सिस्टम लागू होने के बाद दूसरी बार इतना टैक्स कलेक्ट हुआ है..गौरतलब है कि आंकड़ों के अनुसार अक्टूबर 2021 में 1.3 लाख करोड़ रुपये का GST कलेक्शन किया गया है।

GST Council Meeting

आपको बता दें कि पिछले साल इस महीने की तुलना में इस बार अक्टूबर में 24% अधिक टैक्स कलेक्ट किया गया है..आपको बता दें कि कोरोना के नए मामलों में आई कमी और बाजार खुलने का असर जीएसटी कलेक्शन में साफ तौर पर दिखाई दे रहा है।

गौरतलब है कि सरकार की तरफ से जारी आंकड़ों के अनुसार इस बार 1,30,127 करोड़ रुपये जीएसटी के रूप में मिले, जिसमें CGST 23,861 करोड़, SGST 30,421 करोड़ रुपये और IGST 67,361 करोड़ (माल के आयात पर एकत्र किए गए 32,998 करोड़ रुपये सहित) रुपये और सेस 8,484 करोड़ (माल के आयात पर एकत्र 699 करोड़ रुपये सहित) है।

आपको बता दें कि एक बयान में कहा गया कि जीएसटी संग्रह के आंकड़े आर्थिक सुधार के रुझानों से मेल खाते हैं और..यह दूसरी लहर के बाद से हर महीने जनरेट होने वाले ई-वे बिलों के रुझानों से भी स्पष्ट है…मंत्रालय ने कहा कि यदि अर्धचालकों की आपूर्ति में बाधा से..ऑटो तथा अन्य उत्पादों की बिक्री प्रभावित नहीं होती..तो राजस्व संग्रह और भी अधिक होता।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *