Lpg Gas सिलेंडर की सब्सिडी पर मोदी सरकार ने उठाया ये बड़ा कदम, जानकर खुश हो जाएंगे आप

अक्टूबर में भी LPG सिलेंडर (Lpg Gas) तथा कमर्शियल गैस की प्राइस बढ़ी है

वर्तमान में महंगाई लगातार बढ़ती ही जा रही है। जिससे जनता का बुरा है। ऐसे में घरेलू रसोई गैस (Lpg Gas) की सब्सिडी को लेकर बड़ी खबर मिल सकती है। ये चर्चा निरंतर बनी हुई है कि घरेलू की प्राइस एक हजार का आंकड़ा छू जाएगी। रसोई गैस की बढ़ती महंगाई को लेकर सरकार का पक्ष अभी सामने नहीं आया है।

Lpg Gas

अक्टूबर में भी LPG सिलेंडर (Lpg Gas) तथा कमर्शियल गैस की प्राइस बढ़ी है। किंतु सरकार के एक आंतरिक मूल्यांकन में संकेत मिल रहा है कि जनता एक सिलेंडर के लिए एक हजार रुपए तक देने के लिए तैयार हैं। सूत्रों के अनुसार, LPG गैस पर सरकार दो तरह से फैसला ले सकती है। पहला, सरकार बिना सब्सिडी के गैस सप्लाई करें। दूसरा, कुछ निर्वाचित लोगों को भी सब्सिडी का फायदा दिया जाए।

क्या है सरकार की योजना

आपको बता दें कि (Lpg Gas) सब्सिडी देने के बारे में गर्वमेंट की ओर से अभी कुछ भी साफ नहीं किया गया है। किंतु अब तक मिली सूचना के मुताबिक 10 लाख रुपये आय के नियम को लागू रखा जाएगा और उज्ज्वला स्कीम के लाभार्थियों को सब्सिडी का फायदा मिलेगा। आपको बता दें कि बाकी लोगों के लिए सब्सिडी समाप्त हो सकती है।

पूरी तरह से नहीं बंद हुई सब्सिडी (Lpg Gas)

बीते कई महीनों से कुछ इलाको में गैस (Lpg Gas) पर सब्सिडी बंद है और ये नियम मई 2020 से चला आ रहा है। इंटरनेशनल मार्केट में कोविड-19 आपदा के दौरान कच्चे तेल और गैस की कीमतें निरंतर गिरी है उसके बाद ही ये कदम उठाया गया। हालांकि वर्तमान तक सरकार ने घरेलू गैस पर पूरी तरह से सब्सिडी बंद नहीं की है।

Bigg Boss 15: सलमान ने शिल्पा शेट्टी के पति का इस तरह उड़ाया मज़ाक, शमिता के सामने कह दी ये बात

यात्रीगड़ कृपया ध्यान दें, दशहरा-दीवाली और छठ पूजा पर चलेंगी ये स्पेशल रेलगाड़ियां, देखे लिस्ट

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *