इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया में इस दिग्गज गेंदबाज की जगह लेंगे मोहम्मद सिराज

सिराज ने अपने टेस्ट करियर की एक शानदार शुरुआत की थी क्योंकि उन्होंने तीन टेस्ट मैचों में 13 विकेट लिए थे

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इंडिया के भारत के उभरते तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को इंग्लैंड के विरूद्ध पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में अनुभवी तेज गेंदबाज इशांत शर्मा की जगह लेने की उम्मीद है।

kohli siraj

सिराज ने अपने टेस्ट करियर की एक शानदार शुरुआत की थी क्योंकि उन्होंने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी 2020-21 में ऑस्ट्रेलिया के विरूद्ध खेले गए तीन टेस्ट मैचों में 13 विकेट लिए थे। वास्तव में, सिराज टूर डाउन अंडर पर भारतीय टीम के लिए सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज के रूप में समाप्त हुए थे।

दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने गाबा टेस्ट मैच में अपना पहला पांच विकेट लिया था, जिसे भारत ने चार विकेट से जीत लिया था। वास्तव में, बहुत सारे क्रिकेट विशेषज्ञों का मानना ​​है कि सिराज को WTC फाइनल में न्यूजीलैंड के विरूद्ध खेलना चाहिए था, लेकिन टीम प्रबंधन ने बादल छाए रहने के बावजूद दो स्पिनरों को खेलने का फैसला किया। सिराज ने कुल मिलाकर पांच टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 28.25 की औसत से 16 विकेट झटके हैं।

काफी अनुभवी हैं इशांत शर्मा

दूसरी ओर, इशांत शर्मा के पास पूरा अनुभव है। दुबले-पतले तेज गेंदबाज पिछले तीन वर्षों में सबसे बेहतर भारतीय गेंदबाज हैं और उनका प्रदर्शन खुद बयां करता है। वास्तव में, ईशांत 2018 में भारत के इंग्लैंड दौरे पर भारत के सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज थे क्योंकि उन्होंने पांच टेस्ट मैचों में 18 विकेट हासिल किए थे।

इसके अलावा, अनुभवी तेज गेंदबाज ने न्यूजीलैंड के विरूद्ध विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में अच्छा काम किया क्योंकि उन्होंने पहली पारी में तीन विकेट झटके थे। इशांत को इंग्लिश परिस्थितियों में काउंटी क्रिकेट खेलने का भी अनुभव है।

मीडिया सूत्रों की माने तो भले ही टीम प्रबंधन ग्यारह में आर अश्विन और रवि जडेजा के साथ रहना चाहता हो, सिराज शायद इशांत (शर्मा) की जगह लेगा। लेकिन वो अंदर है, और यह निश्चित है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *