मारे गए 3 हजार से ज्यादा फौजी- इस मुस्लिम देश से हो रही खतरनाक जंग, हजारों घर हुए तबाह

जमीनी विवाद अज़़रबैज़़ान (इस्लामी मुल्क) तथा आर्मीनिया के मध्य इन दिनों भीषण युद्ध में चल रहा है।

जमीनी विवाद अज़़रबैज़़ान (इस्लामी मुल्क) तथा आर्मीनिया के मध्य इन दिनों भीषण युद्ध में चल रहा है। नागोर्नो-काराबाख में जारी युद्ध से लाशों का अंबार लग गया है। बता दें कि अभी तक अज़़रबैज़़ान आर्मी के तीन हजार से अधिक फौजी अपनी जान गंवा चुके हैं। जिससे वहां पर हालात बहुत खराब हैं।

WAR 2

खबर के अनुसार फायिरंग की चपेट में आम जनती भी आई हैं। ऐसे में स्थिती यहां इतने अधिक भयावह हो गई हैं कि काराबाख के पास इलाकों को खाली कराया जा रहा है। मगर खतरनाक जंग के चलते अभी तक काराबाख की कैपिटल स्टेपनकर्ट को खाली नहीं कराया गया है।

लोगों पर मंडराया मौत का संकट

राजधानी में हजारों की संख्या में लोग डर कर जीने को मजबूर हैं। जिन स्थानों पर लोग अभी फंसे हैं वे घरों के नीचे बने तहखानों में छिपकर किसी तरह फायरिंग से अपनी जान बचा रहे हैं। नष्ट हो चुके घरों में डरे-सहमे नागिरकों में मौत का साया बादल की तरह लहरा रहा है।

आर्तसाख के प्रेसिडेंट के प्रेस सचिव वगरम पोगोस्यान ने सोशल मीडिया पर सूचना देते हुए पोस्ट किया कि इंटेलिजेंस डेटा के मुताबिक अज़़रबैज़़ान के तीन हजार से ज्यादा जवानों की जान जा चुकी है तथा अधिकतर के शव अभी न्यूट्रल जोन में ही हैं और उन्हें ट्रांसपोर्ट करने के लिए कुछ नहीं किया जा रहा है। वहीं, संयुक्त राष्ट्र ने हालात पर चिंता जताते हुए सन्घर्ष को समाप्त करने की मांग की थी।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *