बेटे के लिए माँ ने बनाया खतरनाक Time Table, ये हरकत नहीं करने पर मिलेंगे पैसे

Time Table: स्कूल के शिक्षक अक्सर कहते हैं कि छात्रों को टाइम टेबल बनाकर पढ़ना चाहिए, लेकिन आज के छात्र बहुत कम करते हैं। हालांकि छोटे बच्चों के माता-पिता टाइम टेबल बनाकर उनकी पढ़ाई करवाते हैं। वह बच्चों के लिए सुबह समय पर उठने से लेकर खाने, पीने, पढ़ने, खेलने और सोने तक का टाइम टेबल तैयार करते हैं। सोशल मीडिया पर एक टाइम टेबल काफी वायरल हो रहा है, जिसे 6 साल के बच्चे और उसकी मां की रजामंदी से तैयार किया गया है. जिसने भी इस टाइम टेबल को देखा वह थोड़ी देर के लिए हैरान रह गया।

Time table for 6 year old kid

सोशल मीडिया पर एक तस्वीर जमकर वायरल हो रही है, जिसमें एक माता-पिता ने अपने छह साल के बच्चे के लिए टाइम-टेबल तैयार किया है, लेकिन उसमें बच्चे की भी सहमति है। इस समझौते में न केवल मां बल्कि बच्चे के मन, दिनचर्या के कार्यों को भी लिखा गया है।

वायरल हुआ छह साल के बच्चे का टाइम टेबल
सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म रेडिट के एक अकाउंट पर टाइम टेबल की एक तस्वीर वायरल हो रही है। इस टाइम टेबल में कुछ ऐसी बातें लिखी गई हैं, जो आपको हैरान कर सकती हैं। तस्वीर के साथ कैप्शन में लिखा है, ‘मैंने और मेरे 6 साल के बच्चे ने आज एक समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं, जो उसके दैनिक कार्यक्रम और प्रदर्शन लिंक बोनस पर आधारित है।’ यानी मां ने बच्चे की सहमति से टाइम टेबल तैयार किया है, जिसमें उसका खेलना, खाना-पीना, दूध पीना शामिल है।

सुबह से सोने तक का टाइम टेबल
टाइम टेबल पर देखा जा सकता है कि अलार्म का समय सुबह 7:50 है, जबकि बिस्तर से उठने का समय सुबह 8:00 बजे तक रखा गया है. इसके बाद ब्रश करना, नाश्ता करना, टीवी देखना, फल खाना, खेलना, दूध पीना, टेनिस खेलना, गृहकार्य करना, रात का खाना, सफाई करना, सोने का समय आदि लिखा होता है। इतना ही नहीं, सबसे मजेदार बात यह है कि अगर आप पूरा दिन बिना रोए, बिना चिल्लाए, बिना टूटे-टूटे बिताएंगे तो आपको 10 रुपये मिलेंगे। इतना ही नहीं अगर रूटीन फॉलो करते हुए, बिना रोए, बिना चिल्लाए और बिना लड़े लगातार 7 दिन बिताएं, तो आपको 100 रुपये मिलेंगे।