ऋषिकेश के योगनगरी रेलवे स्टेशन पर आज से शुरू होगा ट्रेनों का आवागमन

रविवार देर शाम ऋषिकेश में उस समय अफसरों में हड़कंप मच गया जब रेल मंत्री पीयूष गोयल अचानक पहुंच गए ।

रविवार देर शाम ऋषिकेश में उस समय अफसरों में हड़कंप मच गया जब रेल मंत्री पीयूष गोयल अचानक पहुंच गए ।‌ हालांकि रेल मंत्री अपने दो दिवसीय यात्रा पर देवभूमि आए हुए हैं, लेकिन वह औचक निरीक्षण करने के लिए ऋषिकेश कर्णप्रयाग रेल प्रोजेक्ट की तैयारियों का जायजा लेने पहुंच गए । इस मौके पर उन्होंने कहा कि यह कार्य समय पर पूरा होगा ।

train

ऋषिकेश में सोमवार से योगनगरी रेलवे स्टेशन पर ट्रेनों का आवागमन शुरू होगा। जम्मूतवी एक्सप्रेस योगनगरी रेलवे स्टेशन पर पहुंचने वाली पहली ट्रेन होगी। पहले चरण में चार अलग-अलग ट्रेनों का संचालन होगा। इन ट्रेनों में हावड़ा एक्सप्रेस, उदयपुर एक्सप्रेस, प्रयागराज एक्सप्रेस और जम्मूतवी एक्सप्रेस हैं। योगनगरी रेलवे पर सुबह 10.25 बजे जम्मूतवी एक्सप्रेस पहुंचेगी। यह ट्रेन शाम तीन बजकर 40 बजे वापसी जम्मूतवी के लिए रवाना होगी। यह ट्रेन सप्ताह में एक दिन प्रत्येक सोमवार को आएगी।

देवभूमि के चारों धाम जल्द ही रेल नेटवर्क से जुड़ जाएंगे

गोयल ने बताया कि परियोजना के तहत अंतिम रेलवे स्टेशन से चारों धामों को रोपवे से जोड़ने की भी योजना है। रेल मंत्री ने कहा कि जल्द ही उत्तराखंड के चारों धाम रेल नेटवर्क से जुड़ जाएंगे, इस दिशा में तेजी से काम चल रहा है। रेल मंत्री पीयूष गोयल के अचानक पहुंचने पर अधिकारियों में अफरा-तफरी मची रही । गोयल अधिकारियों के साथ नव निर्मित योगनगरी स्टेशन का निरीक्षण किया।

इस मौके पर विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल और ऋषिकेश नगर निगम की महापौर अनीता ममगाईं भी मौजूद रहीं । बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का यह चारों धाम बदरीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री बहुत ही महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट है । उसी को ध्यान में रखते हुए रेल मंत्री पीयूष गोयल इस रेल प्रोजेक्ट को जल्द पूरा करना चाहते हैं । -शंभू नाथ गौतम, वरिष्ठ पत्रकार

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *