मुकेश अम्बानी के बेटे अनंत ने इस तरह घटाया 110 किलो वजन, पूरी खबर पढ़कर आपके छूट जायेंगे पसीने!

500 दिनों में अनंत अंबानी ने अपने डाइट प्लान को बेहद सख्त बना लिया था और उन्होंने उसका पूरी ईमानदारी के साथ पालन किया। उनकी डाइट में शुगर का लेवल जीरो होता था, साथ ही वह आवश्यक प्रोटीन और डाइट ही लेते थे। इतना ही नहीं वह कैलोरी को लेकर भी पूरा ख्याल रखते थे।

मुंबई। अगर व्यक्ति ठान ले तो कोई भी लक्ष्य हासिल करना कठिन नहीं है। रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी उन लोगों के लिए हमेशा से प्रेरणा हैं, जो अपने मोटापे को लेकर परेशान हैं। आपको बता दें कि एक समय में अस्थमा की बीमारी से ग्रस्त रहे अनंत अंबानी ने अपना 118 किलो वजन घटाया था। अनंत की मां नीता अंबानी ने एक साक्षात्कार में बताया था कि किस प्रकार से वह 500 दिनों तक घर से दूर जामनगर में रहे थे और वहां कड़ी एक्सरसाइज और डाइट प्लान के साथ वजन कम किया था।

anant ambani

आपको बता दें कि इन 500 दिनों में अनंत अंबानी ने अपने डाइट प्लान को बेहद सख्त बना लिया था और उन्होंने उसका पूरी ईमानदारी के साथ पालन किया। उनकी डाइट में शुगर का लेवल जीरो होता था, साथ ही वह आवश्यक प्रोटीन और डाइट ही लेते थे। इतना ही नहीं वह कैलोरी को लेकर भी पूरा ख्याल रखते थे।

अनंत अंबानी के ट्रेनर विनोद चन्ना ने एक साक्षात्कार में कहा था कि अनंत अंबानी इस बात का ध्यान रखते थे कि दिन भर में वह 1200 से 1400 कैलोरी ही ग्रहण करें। डाइट को लेकर वह बेहद अनंत बेहद सख्त थे। अनंत अंबानी ने अपनी डाइट में सब्जियां, स्प्राउट्स, पनीर और दालों को ही रखा था। इसका अर्थ यह हुआ कि उनकी डाइट में फाइबर, प्रोटीन, फैट, विटामिन और मिनरल्स प्रचूर मात्रा में रहते थे।

अगर आप भी अपना वजन नियंत्रित करना चाहते हैं तो न्यूट्रिशन का पूरा ध्यान रखना चाहिए। इसके साथ ही अंबानी हर रोज 21 किमी दौड़ लगाते थे। इसके अलावा योग करते थे और कार्डियो से संबंधित एक्सरसाइज करते थे। वह हर दिन 5 से 6 घंटे एक्सरसाइज करते थे। हालाँकि इतनी लंबे समय तक व्यायाम करना हर किसी के लिए संभव नहीं है, किन्तु अनंत अंबानी से प्रेरणा जरूर ली जा सकती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *