Munawar Faruqui ने जीता शो ‘Lock Upp’, असली जेल को लेकर कह दी ऐसी बात

मुंबई, 8 मई| मुनव्वर फारूकी ने रियलिटी शो ‘लॉक अप’ जीता है और इस तथ्य पर विचार करते हुए कि कॉमेडियन को गिरफ्तार कर लिया गया था और वास्तविक लॉक-अप में समय बिताया था, उनका कहना है कि यह उनके लिए तुलनात्मक रूप से आसान था।

Munawar Faruqui in Lock Upp

मुनव्वर ने एक स्टैंड-अप कॉमेडियन और YouTuber के रूप में अपना करियर शुरू किया, और वह राष्ट्रीय समाचार बन गए जब उन्हें 2 जनवरी, 2021 को एक कॉमेडी शो के लिए भोपाल में गिरफ्तार किया गया, जिसमें उन्होंने प्रदर्शन भी नहीं किया था। बाद में 6 फरवरी को उन्हें जमानत दे दी गई।

मुनव्वर ने शो जीतने और ट्राफी हासिल करने के तुरंत बाद मीडिया  से बात की। यह पूछे जाने पर कि किस लॉक-अप से निपटना कठिन था, कॉमेडियन ने आईएएनएस को बताया, “असली लॉक-अप की तुलना में, यह आधा प्रतिशत भी नहीं था… कोई भी यहाँ अपमान नहीं जानता। यह एक खेल था!”

फैंस को मुनव्वर के बारे में कई जानकारियां मिली और कुछ घटनाओं ने तो सभी को भावुक भी कर दिया। अपने बचपन के आघात और अपनी मां की आत्महत्या को याद करना ऐसी ही एक याद थी।शो में आने का कारण पूछने पर उन्होंने कहा, “हां, सोशल मीडिया पर मेरे बहुत बड़े फॉलोअर्स हैं, जिन्होंने मेरी सामग्री और कहानी को धार्मिक रूप से फॉलो किया। लेकिन इस तरह के रियलिटी शो के मंच के साथ, मेरी कहानी को एक बड़ी पहुंच मिली।”

यह शो के माध्यम से था कि दर्शकों और कैदियों को पता चलता है कि 30 वर्षीय कॉमेडियन और रैपर की एक पत्नी और एक छोटा बच्चा भी था। हालाँकि, वे तलाक के कगार पर हैं और कपल अब एक साल से अधिक समय से साथ नहीं रह रहे हैं।

लॉक अप’ 27 फरवरी को शुरू हुआ, जिसकी मेजबानी कंगना रनौत ने की, जिसमें 20 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया और एमएक्स प्लेयर और ऑल्ट बालाजी पर इसकी 72 दिनों की स्ट्रीमिंग के बाद, शनिवार आधी रात को विजेता की घोषणा की गई। मुनव्वर ने 20 लाख रुपये का चेक और एक नई कार जीती।