मुरलीधरन ने कहा- टीम इंडिया के ये गेंदबाज टेस्ट क्रिकेट में ले सकता है 800 विकेट

मौजूदा वक्त में, टेस्ट क्रिकेट में ल्योन के नाम 396 विकेट हैं जबकि अश्विन के नाम 377 विकेट हैं।

श्री लंका के पूर्व स्पिनर मुथैया मुरलीधरन का मानना ​​है कि रविचंद्रन अश्विन खेल के सबसे लंबे प्रारूप में 800 विकेट ले सकते हैं, किंतु नाथन ल्योन के लिए ये उपलब्धि हासिल करना थोड़ा मुश्किल होगा। मौजूदा वक्त में, टेस्ट क्रिकेट में ल्योन के नाम 396 विकेट हैं जबकि अश्विन के नाम 377 विकेट हैं। अश्विन ने 25.33 की औसत से और ल्योन ने 31.98 की औसत से विकेट हासिल किए हैं।

siraj and ashwin

मुरलीधरन ने माइकल वॉन से बातचीत में कहा,”अश्विन के पास एक मौका है क्योंकि वह अच्छे गेंदबाज हैं। इसके अलावा, मुझे नहीं लगता कि कोई भी युवा गेंदबाज 800 विकेट तक पहुंच पायेगा। मुझे लगता है कि नाथन ल्योन वहां तक नहीं पहुंच पाएंगे। वह 400 विकेट के करीब है लेकिन 800 तक पहुंचने के लिए उन्हें कई मैच खेलने होंगे।”

ऑफ स्पिनर ल्योन शुक्रवार को इंडिया के विरूद्ध ब्रिस्बेन में अपना 100 वां टेस्ट खेलेंगे। ल्योन के बारे में बात करते हुए, ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन ने कहा था, “ल्योन ने ठीक गेंदबाजी की है। उन्होंने एडिलेड में, बहुत सारे मौके बनाए लेकिन वे हाथ नहीं लगे। ल्योन शुक्रवार को अपना 100वां टेस्ट मैच खेलेंगे और यह आसान नहीं है।”

उन्होंने कहा, “वह कल अपना 100 वां टेस्ट खेलेंगे और यह एक बड़ी उपलब्धि होगी। गेंद उनके हाथ से खूबसूरती से निकल रही है। भारतीयों ने उन्हें बहुत अच्छा खेला है।” इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रही चार मुकाबलों की टेस्ट श्रृंखला में, अश्विन ने अब तक 12 विकेट लिए हैं जबकि ल्योन के नाम छह विकेट हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *