मुस्लिमों ने हिंदुओं के मंदिर को तोड़ा, फिर घरों-दुकानों को भी फूंक दिया, देखें वीडियो-फोटोज

पाकिस्तान की तरह अब बांग्लादेश में भी कट्टरपंथियों ने एक मंदिर को निशाना बनाते हुए वहां तोड़फोड़ की है। साथ ही हिंदू समुदाय के लोगों के दर्जनों घरों और दुकानों में आग लगा दी गयी

नई दिल्ली। पाकिस्तान की तरह अब बांग्लादेश में भी कट्टरपंथियों ने एक मंदिर को निशाना बनाते हुए वहां तोड़फोड़ की है। साथ ही हिंदू समुदाय के लोगों के दर्जनों घरों और दुकानों में आग लगा दी गयी। मंदिर में कट्टरपंथियों की तरफ से की गयी तोड़फोड़ की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो गयी हैं। हालांकि मंदिर पर हमले के मामले में पुलिस ने 10 लोगों को गिरफ्तार किया है।

TEMPLE

ढाका ट्रिब्यून के मुताबिक शनिवार को बांग्लादेश के खुलना जिले के रूपशा के शियाली गांव में अल्पसंख्यक हिंदू समुदाय के मंदिर को निशाना बनाया गया। मंदिर में व्यापक स्तर पर तोड़फोड़ की गयी। इसके साथ ही हिंदुओं के दर्जनों घरों और दुकानों में कट्टरपंथियों की भीड़ ने आग लगा दी।

इसलिए हुआ विवाद

बताया जा रहा है कि महिला श्रद्धालुओं का एक समूह मंदिर से श्मशान घाट तक जुलूस की शक्ल में जा रहा था और रास्ते में पड़ने वाली मस्जिद को पार करते हुए इस जुलूस को जाना था। इमाम ने मस्जिद से होकर जुलूस निकालने का विरोध किया। इसे लेकर दोनों पक्षों में तीखी नोंकझोंक हुई। इस विवाद ने जल्द ही दंगे का रूप ले लिया। कट्टरपंथियों की भीड़ ने इस दौरान मंदिर पर हमला कर तोड़फोड़ की। बांग्लादेश हिंदू युनिटी काउंसिल ने अपने ट्वीटर हैंडल पर कट्टरपंथियों की हरकतों की तस्वीरें साझा की हैं, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो गयी हैं।