नवलनी ने दिया ये बयान तो पुतिन ने की ये बड़ी कार्रवाई, वकील को हिरासत में लिया गया

रूस में एलेक्सेई नवलनी के सभी दफ्तरों को आतंकी सूची में डाल दिया गया है। यह कार्रवाई नवलनी के उस बयान के वीडियो सामने आने के बाद किया है जिसमें उन्होंने रूसी राष्ट्रपति ब्लादीमीर पुतिन पर चोरी से सत्ता पर काबिज होने की बात कही थी।

मॉस्को। रूस में एलेक्सेई नवलनी के सभी दफ्तरों को आतंकी सूची में डाल दिया गया है।

यह कार्रवाई नवलनी के उस बयान के वीडियो सामने आने के बाद किया है जिसमें उन्होंने रूसी राष्ट्रपति ब्लादीमीर पुतिन पर चोरी से सत्ता पर काबिज होने की बात कही थी। वहीं नवलनी के वकील को भी हिरासत में ले लिया गया है।

Alexei Navalny and putin

जेल में बंद नवलनी के दफ्तरों को आतंकी सूची में डालने के साथ ही राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के आलोचक के खिलाफ सरकार ने कार्रवाई तेज कर दी गई है। नवलनी के खिलाफ कई मामले चल रहे हैं।

वकील को हिरासत में लिया गया

नवलनी के वकील इवान पावलोव को भी हिरासत में लेने के साथ ही उनके खिलाफ आपराधिक जांच शुरू की गई है।

रूस में वित्तीय मामलों की निगरानी करने वाली एजेंसी ने शुक्रवार को नवलनी नेटवर्क ऑफ रीजनल कंपेन ऑफिसेज को उन संगठनों की सूची में डाल दिया, जो आतंकवाद और चरमपंथी गतिविधियों में लिप्त रहते हैं।

नवलनी राष्ट्रपति पद का चुनाव लड़ने वाले थे

नवलनी ने पुतिन पर अनिश्चितकाल तक शासन में बने रहने को आरोप लगाया है।  बता दें कि गत जनवरी में नवलनी की गिरफ्तारी के बाद से ही उनसे जुड़े संगठनों पर दबाव बढ़ा दिया गया है। नवलनी   राष्ट्रपति पद का चुनाव लड़ने वाले थे लेकिन बाद में उनकी उम्मीदवारी पर रोक लगा दी गई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *