कल आयोजित होगी देश में NEET की परीक्षा, केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने छात्रों को दी शुभकामनाएं

देशभर में रविवार को 3862 केंद्रों पर राष्ट्रीय पात्रता व प्रवेश परीक्षा (नीट) आयोजित की जाएगी। केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) मेन्स की तर्ज पर नीट में भी छात्रों की भागीदारी का भरोसा व्यक्त करते हुए उन्हें शुभकामनाएं दीं। 

नई दिल्ली, 12 सितम्बर, यूपी किरण। देशभर में रविवार को 3862 केंद्रों पर राष्ट्रीय पात्रता व प्रवेश परीक्षा (नीट) आयोजित की जाएगी। केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) मेन्स की तर्ज पर नीट में भी छात्रों की भागीदारी का भरोसा व्यक्त करते हुए उन्हें शुभकामनाएं दीं।

                 
 केंद्रीय मंत्री निशंक ने शनिवार को ट्वीट कर कहा, कल नीट की परीक्षा है और 3862 सेंटरों में लाखों छात्र परीक्षा में बैठ रहें हैं। इस अवसर पर मैं सभी अभ्यर्थियों और अभिभावकों को ढेर सारी शुभकामनाएं देता हूं ।
 उन्होंने कहा कि मुझे पूर्ण विश्वास है कि कल होने वाली नीट की परीक्षा में भी जेईई की तरह ही सभी अभ्यर्थी कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए पूर्ण धैर्य, आत्मसंयम आत्मविश्वास के साथ परीक्षा देंगे। निशंक ने कहा, सभी राज्य सरकारों द्वारा भारत सरकार द्वारा जारी स्वास्थ्य दिशा-निर्देशों का अनुपालन करते हुए समुचित इंतजामों के साथ ठोस व्यवस्थाएं करने के लिए आभार । नीट परीक्षा के ‌सभी अभ्यर्थियों को पुनः मेरी अग्रिम शुभकामनाएं!
 इससे पहले उन्होंने जेईई परीक्षा समय पर होने और रिकॉर्ड समय में परीक्षा परिणाम घोषित करने के लिए राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) को बधाई दी। उन्होंने सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों को बधाई देते हुए कहा, इस प्रक्रिया में छात्रों का पूरा सहयोग किया उनका मैं आभार प्रकट करता हूं।
उन्होंने कहा जेईई मेन्स के सभी सफल अभ्यर्थियों को हार्दिक बधाई एवं उज्ज्वल भविष्य हेतु कोटिश: शुभकामनाएं! खासकर, अंतिम समय में जब चुनौतियां और भी विकट थी और हमें विद्यार्थियों की सुरक्षा एवं सुविधा को सुनिश्चित करते हुए परीक्षा की प्रक्रिया को भी संपन्न करना था ताकि किसी भी अभ्यर्थी का अकादमिक वर्ष बर्बाद न हो और मुझे खुशी है कि यह सम्पूर्ण प्रक्रिया सफलता पूर्वक संपन्न हुई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *