संजय बांगड़ और आशीष नेहरा ने इस क्रिकेटर को बताया अगला धोनी, कहा- टीम इंडिया में माही की कमी को करेगा पूरा

नेहरा और बांगड़ ने पंत को बताया धोनी का बेहतर विकल्प

नई दिल्ली॥ भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज संजय बांगड़ और आशीष नेहरा को लगता है कि रिषभ पंत भारतीय टीम में महेंद्र सिंह धोनी के सबसे उपर्युक्त विकल्प हैं। पंत वर्तमान में दुबई में चल रहे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेल रहे हैं।

एकदिवसीय क्रिकेट में केएल राहुल के विकेटकीपर की भूमिका निभाने का बाद पंत भारतीय एकदिनी टीम से बाहर चल रहे हैं। बांगड़ ने एक खेल चैनल के कार्यक्रम क्रिकेट कनेक्टेड में कहा कि विकेटकीपिंग के लिहाज से मुझे लगता है यह रिषभ पंत होंगे। मुझे लगता है कि जिस तरह से इस आइपीएल में उन्होंने शुरुआत की है।

उन्होंने कहा कि मेरे हिसाब से तो एक बाएं हाथ का विकल्प होना टीम इंडिया के लिए बहुत ही अच्छा रहेगा क्योंकि जब मिडिल आर्डर में बल्लेबाजी की बात आएगी तो दाएं हाथ के बल्लेबाज के साथ इससे टीम का संतुलन बनाने में काफी मदद मिलेगी।

बांगड़ का समर्थन करते हुए नेहरा ने कहा, “यह सबकुछ इस बात पर निर्भर करता है कि हम किस फॉर्मेट के बारे में बात कर रहे हैं। अगर हम टेस्ट के बारे में बोल रहे हैं और आप विकेटकीपर चुनना चाहते हैं तो आपको कोच और कप्तान की मानसिकता के बारे में भी सोचना होगा। मैं संजय बांगड़ के साथ पूरी तरह से सहमत हूं, मुझे तो लगता है कि उनको रिषभ पंत के साथ ही आगे बढ़ना चाहिए।” 23 वर्षीय पंत ने भारत के लिए अब तक 13 टेस्ट, 16 वनडे और 28 टी-20 मैच खेले हैं और खेल के सभी प्रारूपों में 1,198 रन बनाये हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *