SSB ने 12 कक्षा के नेपाली छात्र को किया गिरफ्तार, कपडें में लाया था 30 लाख रूपए का…

नेपाल के कंचनपुर जिले की रहने वाली आरोपी गौरीफेंटा सीमा के रास्ते भारत में दाखिल हुआ जहां उसे प्रतिबंधित पदार्थ के साथ पकड़ा गया

उत्तर प्रदेश, 7 जनवरी | लखीमपुरी खीरी जिले के गौरीफांटा इलाके में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर नेपाल के 12वीं कक्षा के 19 वर्षीय एक छात्र को छह किलोग्राम चरस के साथ गिरफ्तार किया गया है। आपको बता दें कि उसे सशस्त्र सीमा बल (SSB) के जवानों ने गुरुवार को गिरफ्तार किया था। उसके कपड़ों में छुपाए गए प्रतिबंधित पदार्थ की कीमत भारत में करीब 30 लाख रुपये है।

arrested - SSB

आपको बता दें कि उसे पुलिस (Uppolice) को सौंप दिया गया है और नारकोटिक्स ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस एक्ट (NDPS) के तहत मामला दर्ज किया गया है। बाद में उसे जेल भेज दिया गया। नेपाल के कंचनपुर जिले की रहने वाली आरोपी गौरीफेंटा सीमा के रास्ते भारत में दाखिल हुआ जहां उसे प्रतिबंधित पदार्थ के साथ पकड़ा गया। (SSB)

वहीँ उसने पुलिस (Uppolice) को बताया कि उसे ड्रग्स के साथ सीमा पार करने के लिए 15,000 रुपये दिए गए थे। उसने कहा कि पैसे से वह अपने परिवार की मदद करना चाहती थी। गौरीफेंटा पुलिस स्टेशन के स्टेशन हाउस ऑफिसर (SHO) अश्विनी विश्वकर्मा ने कहा कि आपूर्तिकर्ता ने उससे कहा कि उसे एक बार सीमा पार करनी होगी, और भारत में कोई आकर ड्रग्स की जिम्मेदारी लेगा। (SSB)

“सीमा पार ऐसे लोग हैं जो बेरोजगार युवाओं को जल्दी पैसा देकर ड्रग्स की तस्करी का लालच देते हैं। सीमा पार करने के बाद चरस की कीमत कम से कम चार गुना बढ़ जाती है।” (SSB)

Uppolice ने देह व्यापार गिरोह का किया भंडाफोड़, 2 महिलाएं समेत तीन गिरफ्तार

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close