देश में फिर बढ़ रहे कोरोना के नये मामले जानें अपने शहर का हाल

पुरे देश में आज सुबह को सामने आई केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट के मुताबिक, बीते 24 घंटों में संक्रमण के 41 हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं,

पुरे देश में आज सुबह को सामने आई केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट के मुताबिक, बीते 24 घंटों में संक्रमण के 41 हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं, जबकि इससे एक दिन पहले 40 हजार से कम मामले दर्ज किए गए थे। वहीं, पिछले 24 घंटों में 42 हजार से ज्यादा मरीज कोरोना संक्रमण से ठीक हो गए हैं, और रविवार को मामूली वृद्धि दर्ज की गई हैं।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ताजा रिपोर्ट के मुताबिक, बीते 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के कुल 41,157 मामले सामने आए हैं और इस दौरान 518 लोगों की मौत हो गई है। वहीं, पिछले 24 घंटे में 42,004 लोग संक्रमण से ठीक हुए हैं। इसके साथ ही देश में अब संक्रमण के कुल 4,22,660 सक्रिय मामले हैं और अस्पतालों से अभी तक 3,02,69,796 लोग डिस्चार्ज हो चुके हैं।

वहीं, ताजा आंकड़े के बाद संक्रमण से मरने वालों की कुल संख्या 4,13,609 हो गई है। इसके अलावा देश में अब तक 40,49,31,715 टीकाकरण हो चुका हैं।

कोरोना मरीजों में बढ़ रहे टीबी के मामले

देश में कोरोना संक्रमितों में टीबी के मामले बढ़ने की खबरें सामने आ रही हैं। इसके मद्देनजर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने सभी कोरोना पाजीटिव मरीजों को टीबी की जांच कराने के लिए कहा हैं। इसके साथ ही मंत्रालय ने टीबी के मरीजों को भी कोरोना की जांच कराने की सिफारिश की हैं।

स्वास्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट में कहा गया है कि कुछ मीडिया रिपोर्ट में आरोप लगाया गया है कि कोरोना मरीजों में अचानक टीबी के मामले बढ़ रहे हैं। राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों से अगस्त, 2021 तक बेहतर निगरानी और टीबी एवं कोविड-19 के मामलों का पता लगाने के प्रयासों में एकरूपता लाने के लिए कहा गया हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *