इंग्लैंड दौरे के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेंगे न्यूजीलैंड का ये बल्लेबाज!

वाटलिंग ने अपने करियर में अभी तक 249 कैच लपके हैं, इसमें से 10 उन्होंने बतौर फील्डर लिए थे। उनके नाम 8 स्टंपिंग भी हैं।

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बैट्समैन बीजे वाटलिंग इंग्लैंड दौरे के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे। न्यूजीलैंड क्रिकेट (एनजेडसी) ने उक्त सूचना दी।

bj watling and kane williamson

इंडिया के विरूद्ध वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच उनका आखिरी मुकाबला होगा। इंग्लैंड दौरे में न्यूजीलैंड की टीम को मेजबान टीम के विरूद्ध दो टेस्ट मैच खेलने हैं। इसके बाद वो 18 जून को साउथैम्पटन में इंडिया के विरूद्ध विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलेगी।

35 वर्षीय, वाटलिंग ने वर्ष 2009 में एक सलामी बल्लेबाज के रूप में 2009 में टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया था। इसके बाद उन्होंने खुद को विश्वस्तरीय कीपर-बल्लेबाज के रूप में टीम में स्थापित करने और अब तक खेले गए अपने 73 टेस्ट मैचों में कई रिकॉर्ड बनाये।

वाटलिंग ने रिटायरमेंट की घोषणा करते हुए कहा कि न्यूजीलैंड की तरफ से क्रिकेट खेलना खासकर टेस्ट बैगी में उतरना मरे लिए बड़े सम्मान की बात है।

उन्होंने कहा कि टेस्ट क्रिकेट वाकई इस खेल का सबसे अहम हिस्सा है और टीम के साथ सफेद कपड़े में मैदान पर उतरना हर पल मेरे लिए बेहद ही खास रहा। पांच दिनों के बाद टीम के साथ बीयर के साथ सिटिंग रुम में बैठना, मुझे सबसे अधिक मिस करूंगा। मैंने कुछ महान खिलाड़ियों के साथ खेला और काफी अच्छे दोस्त बनाए। मुझे कई खिलाड़ियों के बहुत मदद भी मिली जिसके लिए मैं उनका आभार जताता हूं।

वाटलिंग ने अपने करियर में अभी तक 249 कैच लपके हैं, इसमें से 10 उन्होंने बतौर फील्डर लिए थे। उनके नाम 8 स्टंपिंग भी हैं। 35 साल के वाटलिंग ने साल 2019 में इंग्लैंड के विरूद्ध ओवल में शानदार दोहरा शतक जड़ा था। उन्होंने इस मैच में न्यूजीलैंड की जीत में अहम भूमिका निभाई थी।

वाटलिंग ने टेस्ट क्रिकेट में अभी तक 38.11 की औसत से 3773 रन बनाए हैं। इसमें आठ शतक और 19 अर्धशतक शामिल हैं। उन्होंने न्यूजीलैंड की तरफ से 5 टी20 और 28 वनडे मैच भी खेले हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *