इस अस्पताल से नवजात बच्चा चोरी, CCTV कैमरे में कैद हुई वारदात

बताया गया है कि कोई महिला नर्स बनकर वहां पहुंची और बच्चे को चुरा ले गई।

इंदौर॥ प्रदेश के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल महाराज यशवंत राव होल्कर अस्पताल (एमवाय हास्पिटल) में नवजात बच्चे की चोरी होने का मामला सामने आया है। घटना रविवार देर शाम की बताई जा रही है। बताया गया है कि कोई महिला नर्स बनकर वहां पहुंची और बच्चे को चुरा ले गई।
Child
यह घटना सीसीटीवी कैमरों में कैद हो गई है। परिजनों की शिकायत पर संयोगितागंज थाना पुलिस ने अज्ञात महिला चोर के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। पुलिस सीसीटीवी फुटेज के जरिए संदिग्ध महिला को तलाश रही है।
 
शहर के पंचम की फेल निवासी रानी बियानी दीपावली की रात (शनिवार) दो बजे प्रसूति के लिए एमवाय अस्पताल में भर्ती हुई थी। कुछ समय भर्ती रहने के बाद रानी ने एक लडक़े को जन्म दिया। नवजात की नानी राजू बाई ने बताया कि शनिवार रात दो बजे उनकी बेटी रानी को डिलेवरी के लिए एमवाय अस्पताल लेकर आए थे।

यहां उसे पहली मंजिल पर वार्ड नंबर- 3 में भर्ती किया गया था, जहां रविवार सुबह पांच बजे बेटे का जन्म हुआ। शाम करीब 5 बजे वह अपनी बेटी और नाती के पास बैठी हुई थी। इस दौरान 30 साल की एक अज्ञात महिला आई। उसने सलवार सूट पहन रखा था। उसने मुंह को मास्क और सिर को भी नर्स की तरह ढंक रखा था।

वार्ड में सभी बच्चों को चेक करने के पास वह हमारे पास आई और बच्चे को चेक किया। इस दौरान उसने कहा कि बच्चे की धडक़न बहुत धीरे चल रही है। उसकी जांच करानी होगी। इसके बाद मैं और वह महिला बच्चे को लेकर नीचे आए। नीचे आकर उसने कहा कि तुम बच्चे को मुझे दे दो और जल्दी से पर्ची बनवाकर ले आओ। मैंने बच्चे को उसे दे दिया और पर्ची बनवाने चली गई। पर्ची लेकर वापस लौटी तो वह महिला और बच्चा दोनों ही गायब थे।
इसके बाद उन्होंने बच्चे को काफी तलाश किया, लेकिन उसका कहीं पता नहीं चला। थोड़ी देर बाद समझ में आया कि महिला बच्चे को चुरा ले गई। इसी दौरान अन्य परिजन की अस्पताल पहुंच गए। इसके बाद हमने रविवार देर रात थाने पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई।
 
संयोगितागंज पुलिस के अनुसार, बच्चा चोरी होने की शिकायत मिलने पर केस दर्ज कर लिया गया है। अस्पताल के सीसीटीवी फुटेज खंगाले हैं, जिसमें संदिग्ध महिलाएं नजर आ रही हैं। सीसीटीवी फुजेट में एक संदिग्ध महिला बच्चे के नानी के साथ जाते नजर आ रही है। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर महिला की तलाश की जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *