इस देश के पूर्व राष्ट्रपति को हुई एक साल की सजा, आरोप जानकर हो जाएंगे हैरान

आरोप लगा कि उन्होंने गलत तरीके से चुनाव में फंडिंग की है तो उन्होंने आरोपों को सिरे खारिज कर दिया था. लेकिन कोर्ट ने उन्हें यह सजा सुनायी है.

अक्सर देखा जाता है कि बड़े पद पर काबिज़ लोग जुर्म करने के बाद भी बच निकलते हैं, लेकिन इस बार कुछ अलग हुआ है. आपको बता दें कि फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति निकोलस सरकोजी को 2012 में पुन: चुनाव लड़ने के असफल प्रयास के लिए गैरकानूनी तरीके से फंडिग करने का दोषी पाया गया है और उन्हें कोर्ट ने एक साल तक घर में नजरबंद रहने की सजा सुनायी है.

वहीँ पीटीआई न्यूज के अनुसार अदालत ने उन्हें एक इलेक्ट्रॉनिक ब्रेसलेट पहनने का आदेश दिया है जिसके नजरिये उनकी गतिविधि पर नजर रखी जायेगी. निकोलस सरकोजी साल 2007 से 2012 तक फ्रांस के राष्ट्रपति रहे थे.जब उनपर यह आरोप लगा कि उन्होंने गलत तरीके से चुनाव में फंडिंग की है तो उन्होंने आरोपों को सिरे खारिज कर दिया था. लेकिन कोर्ट ने उन्हें यह सजा सुनायी है.

हालांकि सरकोजी के पास अभी आगे की अदालत में अपील करने का अधिकार है.निकोलस सरकोजी पर यह आरोप लगा था कि उन्होंने चुनाव लड़ने की अधिकतम राशि से दोगुना खर्च किया था, जिसकी वजह से उनपर कार्रवाई हुई. हालांकि सरकोजी चुनाव हार गये थे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *