किसी ने नहीं देखा होगा “मुस्कान’ के साथ पैदा हुई बच्ची, दुनियाभर 14 लोग ही सिर्फ़ ऐसे

TikTok Viral Video: दुर्लभ जननांग स्थिति वाली इस लड़की को बाइलेटरल मैक्रोस्टोमिया है। यह एक ऐसी स्थिति है जिसमें मुंह के कोने आपस में ठीक से नहीं जुड़ पाते हैं। इसी वजह से इस बच्ची का जन्म ऐसी मुस्कान के साथ हुआ है।

Tiktok Viral Video

दुनिया में सिर्फ 14 ऐसे लोग

इस बच्ची के दक्षिण ऑस्ट्रेलियाई माता-पिता आयला समर मुचा, क्रिस्टीना वर्चर और ब्लेज़ मुचा ने एक टिकटॉक अकाउंट शुरू करके इस स्थिति का खुलासा किया। आपको बता दें कि दुनिया में ऐसे सिर्फ 14 लोग हैं। न्यूयॉर्क पोस्ट की एक रिपोर्ट के मुताबिक, डॉक्टरों ने आयला के जन्म के तुरंत बाद इस दुर्लभ स्थिति के बारे में बताया।

टिकटॉक अकाउंट खोला

लड़की के माता-पिता ने जैम प्रेस को बताया, ‘ब्लेज़ और मुझे इस स्थिति के बारे में पता नहीं था और मैं कभी भी मैक्रोस्टोमिया के साथ पैदा हुए किसी व्यक्ति से नहीं मिला था।’ शुरुआत में दोनों अपनी बेटी की हालत को लेकर काफी चिंतित थे। अपनी बेटी की स्थिति के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए, दंपति ने अपना टिकटॉक खाता खोला।

सर्जरी की सलाह दी जाती है

मैक्रोस्टोमिया के मरीजों को अक्सर उनके चेहरे की कार्यक्षमता में सुधार के लिए सर्जरी कराने की सलाह दी जाती है। आयला के माता-पिता निश्चित नहीं हैं कि वे परिवर्तनकारी सर्जरी और उसके बाद के प्रभावों को कैसे संभाल पाएंगे।