हाथ में बम लेकर घूम रहा है नॉर्थ कोरिया का तानाशाह किम जोंग, संयुक्त राष्ट्र को दी धमकी

नॉर्थ कोरिया के विदेश मंत्रालय के सीनियर अफसर जो चोल सू ने धमकी दी है

नॉर्थ कोरिया ने अपने एक बयान के जरिए संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (UNSC) को धमकी दी है। ये धमकी नॉर्थ कोरिया के परमाणु कार्यक्रम को लेकर जुड़ी हुई है। दरअसल संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने हाल ही में एक मीटिंग की थी। इस बैठक में फ्रांस ने बयान का एक मसौदा कुछ मुल्कों के साथ शेयर किया है।

इसमें नॉर्थ कोरिया के मिसाइल प्रोग्राम को लेकर चिंता जाहिर की गई है। इसमें ये भी कहा गया है कि यूएन सिक्योरिटी काउंसिल के प्रस्ताव का पूरी तरह से पालन करते हुए नॉर्थ कोरिया के बैलेस्टिक मिसाइल परीक्षण (Ballistic Missile Test) पर प्रतिबंध लगाया जाए। इसके बाद से ही नॉर्थ कोरिया भड़क गया है और संयुक्त राष्ट्र के लिए धमकी जारी की है।

नॉर्थ कोरिया के विदेश मंत्रालय के सीनियर अफसर जो चोल सू ने धमकी दी है कि ‘यूएन सिक्योरिटी काउंसिल को ये समझ लेना चाहिए कि नॉर्थ कोरिया की संप्रभुता में अतिक्रमण करने की कोशिश के भविष्य में क्या परिणाम हो सकते हैं।

सरकारी मीडिया के मुताबिक विदेश मंत्रालय के सीनियर अफसर ने इसके अलावा यूएन सिक्योरिटी काउंसिल पर डबल स्टैंडर्ड का इल्जाम भी लगाया है और कहा है कि अमेरिका और उसके साथी देश जब ऐसे ही हथियारों की जांच करते हैं तो यूएन इसे मुद्दा नहीं बनाता है।

परमाणु बम का बटन हाथ में रखता है तानाशाह किम जोंग

आपको बता दें कि किम जोंग उन परमाणू बम का कंट्रोलर अपने हाथ में लेकर चलता है, जिससे वो अपने अधिकारियों को बम लांच करने का निर्देश दे सके। तो वहीं उसका कहना है कि यदि कोई देश उससे परमाणु बम पर रोक लगाने की बात करता है तो वो बटन दबाने से पीछे नहीं हटेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *