सुनील नरेन नहीं बल्कि इन 2 खिलाड़ियों ने जितवाया KKR को मैच, नाम जानकर हैरान रह जाएंगे आप

कोलकाता का सामना अब क्वालिफायर-2 में दिल्ली कैपिटल्स से होगा, जिसे CSK के हाथों हार का सामना करना पड़ा था

इंडियन प्रीमियर लीग-2021 में KKR ने एलिमिनेटर मैच में RCB को हरा दिया। अब फाइनल में पहुंचने के लिए कोलकाता का सामना दिल्ली कैपिटल्स से होगा। RCB के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया।

IPL KKR

RCB की टीम निर्धारित 20 ओवर में 138 रन ही बना सकी, जिसके जवाब में कोलकाता की टीम ने आखिरी ओवर में लक्ष्य हासिल कर मैच जीत लिया। कोलकाता की जीत के हीरो रहे सुनील नरेन, जिन्होंने शानदार गेंदबाजी करते हुए पहले 4 विकेट लिए, फिर 26 रन का योगदान दिया।

चेन्नई से होगा फाइनल मैच

कोहली की कप्तानी में RCB एक बार फिर खिताबी सूखे का अंत नहीं कर सका। कोहली ने इंडियन प्रीमियर लीग-2021 2021 के दूसरे चरण की शुरुआत में घोषणा की थी कि कप्तान के रूप में आरसीबी के लिए ये उनका आखिरी सीजन होगा। कोलकाता का सामना अब क्वालिफायर-2 में दिल्ली कैपिटल्स से होगा, जिसे CSK के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। कोलकाता और दिल्ली के बीच मैच की विजेता टीम फाइनल में चेन्नई से भिड़ेगी।

139 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता की शुरुआत अच्छी रही और शुभमन गिल और वेंकटेश अय्यर ने पहले विकेट के लिए 41 रन की साझेदारी की। हालांकि हर्षल ने गिल को आउट कर आरसीबी को पहली सफलता दिलाई। गिल ने 18 गेंदों में चार चौकों की मदद से 29 रन बनाए। चहल ने राहुल त्रिपाठी (6) को नए बैट्समैन के रूप में आउट किया। इसके कुछ देर बाद हर्षल ने वेंकटेश को पवेलियन भेजा और कोलकाता को तीसरा झटका दिया। वेंकटेश ने 30 गेंदों में एक छक्के की मदद से 26 रन बनाए।

इसके बाद चहल ने 25 गेंदों में एक चौके और एक छक्के की मदद से 23 रन बनाने वाले नीतीश राणा को आउट किया। नरेन ने जोरदार बैटिंग की और कोलकाता को जीत के करीब ले आए, किंतु सिराज ने उन्हें बोल्ड कर कोलकाता को पांचवां झटका दिया। सुनील नरेन ने 15 गेंदों में तीन छक्कों की मदद से 26 रन बनाए।

इन 2 खिलाड़ियों ने दिलाई जीत

इसके बाद सिराज ने दिनेश कार्तिक को आउट किया और मैच में आरसीबी को वापसी दिलाई। कार्तिक ने 12 गेंदों में एक चौके की मदद से 10 रन बनाए। किंतु कप्तान इयोन मोर्गन ने शाकिब अल हसन के साथ मिलकर टीम को जीत दिलाई। मॉर्गन पांच और शाकिब नौ पर नाबाद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *