ध्यान दें अपने मोबाइल में टेम्पर्ड ग्लास लगाने से पहले यह रिपोर्ट पढ़ें, नहीं तो…

स्मार्टफोन हमारी जिंदगी का अहम हिस्सा है। तभी लोग नया फोन खरीदते हैं और उसकी सुरक्षा के लिए स्क्रीम गार्ड लगवाते हैं। ताकि स्क्रीन सुरक्षित रहे। लेकिन शायद आप नहीं जानते कि स्क्रीन गार्ड मोबाइल के लिए खतरनाक साबित हो सकता है। दरअसल, अगर मोबाइल में थर्ड पार्टी स्क्रीन गार्ड लगा हो तो यह काफी नुकसानदायक होता है। इससे स्मार्टफोन को भी नुकसान होता है। ऐसे में आज हम आपको इस खबर के जरिए बताने जा रहे हैं कि स्क्रीन गार्ड के क्या नुकसान हैं।

स्मार्टफोन डिस्प्ले आजकल दो सेंसर एंबियंट लाइट और प्रॉक्सिमिटी के साथ आता है। जो यूजर्स को दिखाई नहीं दे रहा है। ये सेंसर स्क्रीन के दाईं ओर रिसीवर की तरफ स्थित होते हैं। मोबाइल में स्क्रीन गार्ड लगाने से दोनों सेंसर ब्लॉक हो जाते हैं। जिससे फोन का डिस्प्ले नॉन रिएक्टिव हो जाता है। वहीं, इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर भी ठीक से काम नहीं करता है।

सभी स्क्रीन गार्ड मोबाइल को नुकसान नहीं पहुंचाते हैं। अगर अच्छे ब्रांड के स्क्रीन गार्ड का इस्तेमाल किया जाए तो फोन हमेशा सुरक्षित रहता है। ऐसे में जिस कंपनी का स्मार्टफोन हमेशा इस्तेमाल करता है। उसी ब्रांड का गार्ड खरीदना चाहिए।