अब इस राज्य में टूट सकती है कांग्रेस, संभालने में जुटे सोनिया-राहुल, इन नेताओं के साथ की बैठक

लगभग खत्म होने की कगार पर पहुँच चुकी कांग्रेस को अब मेघालय में पार्टी टूटने का डर सता रहा है। पार्टी के मतभेदों को दूर करने के लिए कांग्रेस...

नई दिल्ली। लगभग खत्म होने की कगार पर पहुँच चुकी कांग्रेस को अब मेघालय में पार्टी टूटने का डर सता रहा है। पार्टी के मतभेदों को दूर करने के लिए कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने मेघालय के पूर्व मुख्यमंत्री मुकुल संगमा और राज्य पार्टी प्रमुख विन्सेंट एच पाला के साथ सोमवार देर रात बैठक की।

RAHUL SONIA

पूर्व मुख्यमंत्री मुकुल संगमा ने बैठक को सकारात्मक बताया। उन्होंने कहा, “राहुल गांधी और हमारी पार्टी के अध्यक्ष सोनिया गांधी के साथ बैठकों में जिन मामलों में सुधार की आवश्यकता थी, उन पर विस्तार से चर्चा हुई।” उन्होंने कहा कि लोकतंत्र के फलने-फूलने के लिए, सभी हितधारकों और राजनीतिक दलों के सदस्यों के लिए यह सुनिश्चित करना आवश्यक है कि आदर्शों के साथ समझौता न किया जाय।

गौरतलब है कि मुकुल संगमा समेत लगभग एक दर्जन कांग्रेसी विधायक तृणमूल कांग्रेस में शामिल होने की प्लानिंग कर रहे थे लेकिन अब संगमा ने टीएमसी में शामिल होने की अटकलों को खारिज कर दिया है।

सूत्रों का कहना है कि 30 अक्टूबर को तीन विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव से पहले सोनिया गांधी ने दोनों नेताओं से अपने मतभेदों को सुलझाने और एकजुट को कहा है। बताया जाता है कि संगमा ने पाला को राज्य प्रमुख के रूप में नामित करने के फैसले से बाहर होने पर नाराजगी जताई थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *