Trending

अब हर कोई ले सकेगा ये शानदार कार, वो भी इन खास फीचर्स के साथ

अधिक माइलेज देने वाली प्रीमियम हैचबैक

होंडा जैज को 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन के विकल्प में उपलब्ध कराया गया है। अगर आप प्रीमियम हैचबैक खरीदने की सोच रहे हैं तो ऐसे में माइलेज की जानकारी होना जरूरी हो जाता है

car
क्या आप भी एक अच्छे फीचर्स, माइलेज के गुड लुकिंग कार लेने की सोंच रहें हैं तो आपको बतादें की साथ कार लेने के लिए सोंच रहें है होंडा जैज इस सेगमेंट में सबसे पुरानी मॉडल में से एक है और भारत में 2015 से बेचीं जा रही है।

होंडा जैज को 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन के विकल्प में उपलब्ध कराया गया है। अगर आप प्रीमियम हैचबैक खरीदने की सोच रहे हैं तो ऐसे में माइलेज की जानकारी होना जरूरी हो जाता है।

प्रीमियम हैचबैक वर्तमान में सबसे लोकप्रिय व प्रतिस्पर्धी सेगमेंट में से एक है ऐसे में किसी भी मॉडल की खरीदारी करने से पहले माइलेज जानना जरूरी है। इस सेगमेंट में कई नए मॉडल लाये गये हैं और यह अच्छे माइलेज प्रदान करते हैं।

और यह मैन्युअल व ऑटोमेटिक के साथ क्रमशः 16.6 किमी/लीटर व 17.1 किमी/लीटर का माइलेज प्रदान करता है। होंडा जैज को 7.77 लाख रुपये की शुरूआती कीमत पर बेचा जा रहा है।

Contessa ब्रांड को बेचने वाली है Hindustan Motors, जानें किस कंपनी के नाम होगा यह ब्रांडContessa ब्रांड को बेचने वाली है Hindustan Motors, जानें किस कंपनी के नाम होगा यह ब्रांड टाटा अल्ट्रोज की इस सेगमेंट की सबसे कम कीमत वाली, सबसे सुरक्षित कार है, यह आई20 के अलावा दूसरी मॉडल है जो डीजल इंजन के साथ उपलब्ध है।

इसका पेट्रोल मॉडल मैन्युअल व ऑटोमेटिक के साथ क्रमशः 18.18 किमी/लीटर व 19.05 किमी/लीटर का माइलेज प्रदान करता है, वहीं डीजल मैन्युअल 25.11 किमी/लीटर का माइलेज प्रदान करता है।

मारुति सुजुकी बलेनो इस सेगमेंट की सबसे अधिक बिकने वाली मॉडल है जिस हाल ही में एक नए अवतार में लाया गया है। मारुति सुजुकी बलेनो को अब बेहतर डिजाईन व सेफ्टी के साथ लाया गया है, इसे 6.49 लाख रुपये की कीमत पर बेचा जा रहा है।

मारुति सुजुकी बलेनो 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन मैन्युअल व ऑटोमेटिक के साथ क्रमशः 22.35 किमी/लीटर व 22.94 किमी/लीटर का माइलेज प्रदान करता है। यह मारुति बलेनो का रिबैज वर्जन है जो ढेर सारे नए फीचर्स के साथ आता है।

टोयोटा ग्लैंजा को 6.53 लाख रुपये की शुरूआती कीमत पर बेचा जा रहा है जो कि टॉप मॉडल के लिए 9.91 लाख रुपये तक जाता है। टोयोटा ग्लैंजा 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन मैन्युअल व ऑटोमेटिक के साथ क्रमशः 22.35 किमी/लीटर व 22.94 किमी/लीटर का माइलेज प्रदान करता है।

यह प्रीमियम हैचबैक अपने सेगमेंट में शानदार कम्फर्ट व ढेर सारे फीचर्स व उपकरण के लिए जानी जाती है। इसे 7.03 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर बेचा जा रहा है जो कि टॉप मॉडल के लिए 11.53 लाख रुपये तक जाती है। कंपनी ने इसे नए अवतार में और भी आक्रामक कर दिया है और इसे कुल तीन इंजन विकल्प में उपलब्ध कराया है।

यह 1.2 लीटर इंजन मैन्युअल के साथ 21 किमी/लीटर, डीजल मैन्युअल के साथ 25 किमी/लीटर व टर्बो-मैन्युअल आईएमटी के साथ 20 किमी/लीटर, पेट्रोल आईवीटी के साथ 19.65 किमी/लीटर का माइलेज प्रदान करता है। यह अपने सेगमेंट में शानदार है।

प्रीमियम हैचबैक लेने के दौरान माइलेज का ध्यान रखना जरूरी हो जाता है और ऐसे में हम आपके लिए प्रीमियम हैचबैक की माइलेज की जानकारी लेकर आये हैं। प्रीमियम हैचबैक में डीजल इंजन वाले मॉडल्स ने बाजी मारी है और कम बिकने वाले पहले नंबर पर रही है।

धमाकेदार ऑफर: POCO F3 GT 5G पर मिल भारी छूंट! म़ात्र 991 रुपये में धांसू कैमरे वाला फोन होगा आपका