अब राजस्थान में सरकार ने बदल दिए 183 RAS अधिकारी, जानें किसे कहां मिली तैनाती

राजस्थान की गहलोत सरकार ने मंगलवार को पूरे सूबे के प्रशासनिक अमले में बड़ा फेरबदल किया है।

जयपुर॥ राजस्थान की गहलोत सरकार ने मंगलवार को पूरे सूबे के प्रशासनिक अमले में बड़ा फेरबदल किया है। सोमवार देर रात राज्य सरकार की ओर से 21 आईएएस, 56 आईपीएस और 28 आईएफएस अधिकारियों का पदस्थापन बदलने के बाद मंगलवार को आरएएस अफसरों को भी बदल दिया। कार्मिक विभाग ने मंगलवार दोपहर 183 आररएस अधिकारियों के तबादल कर दिए।

transferred in MP

करीब 90 शहरी निकायों में चुनाव के लिए संबंधित क्षेत्रों में कभी भी आचार संहिता लग सकती है। ऐसे में जनप्रतिनिधियों की जरूरत और प्रशासकीय ढांचे को चुस्त-दुरुस्त करने की मांग पर कलेक्टर व अन्य पदों पर तबादले लाजिमी माने जा रहे थे। गहलोत सरकार ने बीती देर रात 21 आईएएस, 56 आईपीएस और 28 आईएफएस की बड़ी तबादला सूचियों के जरिये सुशासन के अपने मैंडेट पर काम करते रहने की मंशा जताई है।

इस सूची में जहां तीन कलेक्टर बदले गए, वहीं आईपीएस सूची के जरिये 1 दर्जन जिलों में एसपी बदले गए हैं। इस फेरबदल को जनप्रतिनिधियों व विधायकों की मांग के साथ करीब 90 निकायों में चुनाव पूर्व गुड गवर्नेंस के लिहाज से संतुलन साधने का कदम माना जा रहा है।

राज्य में 31 दिसंबर के आदेश से 112 ऑल इंडिया सेवा के अधिकारियों के अलग-अलग स्केल्स में प्रमोशन हुए थे। साथ ही हाल ही में 14 आरएएस आईएएस बने थे। ऐसे में इन दोनों वर्ग के अफसरों को प्रमोशन पोस्टिंग दी जानी थी। करीब 90 शहरी निकायों में चुनाव के लिए संबंधित क्षेत्रों में कभी भी आचार संहिता लग सकती है। ऐसे में जनप्रतिनिधियों की जरूरत और प्रशासकीय ढांचे को चुस्त दुरुस्त करने की मांग पर तबादले कलेक्टर व अन्य पदों पर तबादले किए गए हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *