अब यहां भी गरबा पंडालों में नहीं प्रवेश कर सकेंगे गैर हिन्दू, इस बड़ी वजह से लगाई गयी रोक

मध्यप्रदेश के रतलाम में गरबा पंडालों के बाहर वीएचपी नेता ने पोस्टर लगवा दिया है जिन पर लिखा है कि गैर हिन्दुओं का गरबा प्रांगण में प्रवेश...

मध्यप्रदेश। इन दिनों देश भर में जहां दुर्गा पूजा को लेकर लोगों में उत्साह है। वहीं कुछ ऐसे मामले भी सामने आ रहे है जो आपसी सौहार्द को बिगाड़ने की वजह बन सकते हैं। ताजा मामला है मध्यप्रदेश के रतलाम का। यहां के गरबा पंडालों के बाहर वीएचपी नेता ने पोस्टर लगवा दिया है जिन पर लिखा है कि गैर हिन्दुओं का गरबा प्रांगण में प्रवेश वर्जित है। वीएचपी के इस पोस्टर का गरबा के आयोजनकर्ताओं का भी समर्थन मिला हुआ है। गरबा आयोजक ने कहा है कि असामाजिक तत्वों पर नजर रखने के लिए ये कदम उठाया गया है।

garba pandal

वहीं वीएचपी का यह पोस्टर अब सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। हालांकि कुछ लोगों ने इस पर कई तरह के सवाल भी उठायें हैं। इस मामले पर वीएचपी के जिला महामंत्री चंदन शर्मा का कहना है कि हमने हर पोस्टर में लिखा है कि गैर हिंदू का प्रवेश वर्जित है। कुछ धर्म विशेष के लोग आते हैं, हमारा उनसे सवाल है कि जब हिंदू लड़की गरबा करें तो वह क्यों आते हैं। अगर उन्हें गरबा से प्रेम है तो वह अपने घर से महिलाओं को भी गरबा खेलने के लिए ले आएं।

वीएचपी नेता ने कहा कि हम पहचानपत्र देखकर उन्हें रोकेंगे। सभी पंडालों में ऐसे पोस्टर लगाए हैं। गौरतलब है कि रतलाम की तरह इंदौर में भी कई स्थानों पर गरबा कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। ऐसा ही एक कार्यक्रम गांधीनगर इलाके में स्थित ऑक्सफोर्ड कॉलेज में भी हो रहा था। यहां भी बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के कार्यकर्ताओं ने गरबा में गैर हिंदुओं के प्रवेश पर नाराजगी जताई।

गरबा में गैर हिन्दुओं के प्रवेश पर हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं ने कार्यक्रम बंद करवा दिया और कार्यक्रम स्थल से चार गैर हिंदू युवकों को पकड़ा। उन्होंने आरोप लगाया कि गरबा के नाम पर लव जिहाद को बढ़ावा दिया जा रहा है। इस दौरान यहां एसएसपी समेत पुलिस बल भी पहुंचा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *