Trending

अब ढेरों पासवर्ड ध्यान रखने की अवश्यकता खत्म, अब आप रहेंगे टेंशन फ्री, ये है धांसू तकनीक

ढेर सारे पासवर्ड याद रखने का झंझट खत्म, ऐप्पल ला रहा ये धांसू तकनीक

नई दिल्ली। आपके लिए खुशखबरी है क्या पासवर्ड याद रखने में आपकों दिक्कत होती या काम में ज्यादा बिजी होने के कारण आप अपना पासवर्ड याद नही रख पाते है। आपके पैसे, नौकरी और आपकी पहचान को सुरक्षित रखते हैं। लेकिन अब आपको अलग-अलग चीजों के लिए ढेर सारे पासवर्ड याद नहीं रखना पड़ेगा। ये सब ध्यान में रखते हुए ऐप्पल एक नई तकनीक पर काम कर रहा है।

Now the need to take care of many passwords is over, now you will be tension free, this is the cool technique
जी हां बता दें की किसी भी तरह की डिटेल व ढेर सारे पासवर्ड याद रखने का झंझट खत्म होने वाला है। बताते चलें की, आपके पासवर्ड आपके पैसे, नौकरी और आपकी पहचान को सुरक्षित रखते हैं। लेकिन अब आपको अलग-अलग चीजों के लिए ढेर सारे पासवर्ड याद नहीं रखना पड़ेगा।

शादी के चंद महीने बाद ही आलिया भट्ट ने अपने पति रणबीर को अकेला छोड़ किसी ओर के साथ बिता रहीं ख़ुशी, ये है पूरा सच

ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि ऐप्पल एक नई तकनीक पर काम कर रहा है, जो आपको पासवर्ड याद रखने के झंझट से छुटकारा दिला देगी।
जल्द ही ऐप्पल आईफोन, आईपैड, मैक के लिए लेटेस्ट सॉफ्टवेयर अपडेट लाएगा, जो यूजर को पासवर्ड दर्ज किए बिना विभिन्न ऑनलाइन अकाउंट्स में लॉग इन करने की सुविधा देगा।

विराट की कप्तानी में इन 2 खिलाड़ियों की किस्मत ही फूटी, धोनी ने बखूबी किया था इस्तेमाल

यह तकनीक कैरेक्टर्स (characters) की जगह हर ऐप या ब्राउज़र बेस्ड सर्विस के लिए यूनिक पासकी (Passkeys) जनरेट करेगी। ये पासकी, एक नए प्रकार का आइडेंटिटी ऑथेंटिकेशन है, जो आपको लॉगइन करने के लिए आपके चेहरे या उंगलियों के निशान के स्कैन का संकेत देते हैं। ऑनलाइन अकाउंट्स को सुरक्षित करने के लिए पासवर्ड लंबे समय से स्टैंडर्ड रहे हैं, लेकिन वे सुरक्षा जोखिम पैदा करते हैं।

IIFA Awards 2022 : गधे पर सवार होकर शाहिद कपूर IIFA पहुंचे

हर अकाउंट के लिए जटिल, यूनिक पासवर्ड बनाने की एक्सपर्ट एडवाइज के बावजूद, लोग अक्सर एक ही पासवर्ड का उपयोग करते हैं, नकली वेबसाइट्स में प्रवेश करने के लिए धोखा दिया जाता है जो उनकी जानकारी लॉग करते हैं, या डेटा उल्लंघनों में उनके अकाउंट की डिटेल लीक हो जाता है। पासवर्ड मैनेजर सुरक्षा बढ़ाते हैं, लेकिन अगर किसी को आपका मास्टर पासवर्ड मिल जाता है, तो वे आपके सभी लॉग इन तक पहुंच सकते हैं।