अब मास्क नहीं पहनने पर लगेगा इतने हजार रुपए का जुर्माना, आदेश जारी

अगर आप भी मास्क नहीं पहनकर घर से बाहर निकलते हैं तो सावधान हो जाइये क्योंकि अब आपकी जेब कुछ ज्यादा ही ढीली होने वाली है.

नयी दिल्ली. अगर आप भी मास्क नहीं पहनकर घर से बाहर निकलते हैं तो सावधान हो जाइये क्योंकि अब आपकी जेब कुछ ज्यादा ही ढीली होने वाली है. दरअसल अब दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने राज्य में बिना मास्क घूमने वालों पर 500 की जगह 2 हज़ार रुपये का जुर्माना वसूलने का आदेश जारी किया है.

corona

आज ही दिल्ली हाईकोर्ट ने दिल्ली सरकार को कोरोना के बढ़ते मामलों पर फटकार लगाई थी. साथ ही कहा था कि दिल्ली में लगातार कोरोना  के मामले में बढ़ रहे हैं. और जब हमने राज्य सरकार से सवाल किया तब वो हरकत में आई है. इससे पहले वो क्या कर रहे थे? आखिरकार शादी समारोह में लोगो के शामिल होने की संख्या 200 से 50 करने में इतना देरी क्यो की गई. क्यो 18 दिन का इंतज़़ार किया गया.

वहीं कोर्ट ने बिना मास्क  घूम रहे लोगों पर जुर्माना रकम को लेकर भी बड़ा कमेंट किया है. हाईकोर्ट का कहना है कि अभी जो रकम जुर्माने के तौर पर ली जा रही है वो कम है. गौरतलब रहे कि बिना मास्क  (Mask) बाहर निकले लोगों पर 500 रुपये का जुर्माना लगाया जा रहा है.

हाईकोर्ट ने कहा ‘जब हम सवाल पूछेंगे तब हरकत में आएंगे क्या’  

दरअसल कोविड-19 के मामले लगातार दिल्ली में बढ़ रहे है. इसको लेकर हाईकोर्ट ने दिल्ली सरकार को 1 नवंबर को कहा था कि उनके द्वारा बढ़ते मामलों को रोकने के लिए क्या क्या कदम उठाए जा रहे हैं. इस बारे में स्टेटस रिपोर्ट या हलफनामा दायर करें. जिसके बाद गुरुवार को दिल्ली सरकार ने हाईकोर्ट से कहा कि वो शादी समारोह में मेहमानों की संख्या 200  से घटाकर 50 कर रहे हैं. इस पर कोर्ट ने नाराजगी जाहिर करते हुए सीधे सवाल पूछा कि आखिर 18 दिन का इंतज़ार क्यो?  ये कदम पहले क्यो नहीं उठाया गया. हम जब सवाल पूछेंगे तब आप हरकत में आओगे?

दिल्ली में 24 घंटे में हुई 131 कोरोना मरीजों की मौत

स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में दिल्ली में 131 लोगों की मौत कोविड-19 की वजह से हो गई है. तो वहीं 7,486 नए कोरोना (COVID-19) के पॉजिटिव केस सामने आए हैं. तो वहीं  6,901 लोगों ने कोरोना को मात देने में सफलता हासिल कर ली है. नए मामले सामने आने के बाद अब दिल्ली में कोरोना के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 5,03,084 हो गई है.

स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक, दिल्ली में फिलहाल कोरोना के  42,458 एक्टिव केस हैं. 4,52,683 लोगों कोरोना को मात देने में कामयाब हो गए हैं. इन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है. तो वहीं अब तक दिल्ली में कोरोना से 7,943 लोगों की मौत रिकॉर्ड हो चुकी है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *