OMG! नर्स ने एक ही युवती को लगा दिए कोरोना वैक्सीन के 6 डोज, जानें फिर क्या हुआ

एक डोज के लिए लंबी प्रतीक्षा करना पड़ रही है। वहीं इटली में चिकित्सकों की लापरवाही की वजह से एक ही युवती को 6 वैक्सीन की डोज दे दी गई।

अजब-गजब॥ इंडिया समेत विश्व के कई मुल्कों ने कोविड-19 महामारी से लड़ने के लिए टीकाकरण की प्रक्रिया तेज कर दी है। भारत में अब जाकर 18 से ऊपर के लोगों को टीके की सुविधा दी गई है। इससे पहले 45 बरस से ऊपर वालों को ही टीका दिया जा रहा था। इंडिया में टीकाकरण के लिए लोगों को स्लॉट बुक करने में बहुत परेशानी हो रही है। एक डोज के लिए लंबी प्रतीक्षा करना पड़ रही है। वहीं इटली में चिकित्सकों की लापरवाही की वजह से एक ही युवती को 6 वैक्सीन की डोज दे दी गई।

vaccination

ये घटना नौ मई की बताई जा रही है। इटली में 23 बरस की एक छात्र को नाओ अस्पताल में एक ही दिन में 6 बार कोरोना वैक्सीन दे दी गई। वैक्सीनेशन में हुई इस घोर लापरवाही की चर्चा पूरे विश्व में हो रही है। मीडिया को अनुसार छ डोज के बाद अस्पताल में हाहाकार मच गया था। सभी चिंतित हो गए थे कि इतने डोज का जाने लड़की की बॉडी पर कैसा असर होगा। इस वजह से लड़की को 24 घंटे मेडिकल ऑब्जर्वेशन में रखा गया।

नहीं हुआ कोई साइड इफेक्ट

नाओ अस्पताल के डायरेक्टर ने मामले की सूचना देते हुए बताया कि महिला को कोई साइड इफेक्ट नहीं हुआ। उसे 24 घंटे ऑब्जर्वेशन में रखा गया था। Pfizer की इतनी हैवी डोज के बाद सबको डर था कि जाने इसका क्या अंजाम होगा? मगर लड़की को ना तो बुखार आया ना ही दर्द हुआ। हालांकि, 6 डोज मिलने के बाद युवती डरी हुई थी।

निरंतर होगी युवती की मॉनिटरिंग

जानकारी के मुताबिक छय डोज के 24 घंटे बाद तक लड़की को निगरानी में रखा गया। इसके बाद जब कोई साइड इफेक्ट्स नहीं दिखे तो उसे डिस्चार्ज कर दिया गया। हालाँकि। चिकित्सकों ने कहा कि अब इस लड़की को लगातार मेडिकल ओब्जेर्वेशन के लिए बुलाया जाएगा। देखने के लिए क्या इसकी वजह से युवती के बदन पर कोई असर पड़ा है या नहीं?

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *