OMG!! कुछ महीने पहले हो गई थी अफसर की मृत्यु, कृषि विभाग ने अब जारी किया ट्रांसफर ऑर्डर

पटना के नौबतपुर अंचल में कृषि अफसर के पद पर तैनात अरुण कुमार शर्मा का 27 अप्रैल को निधन हो गया था

अजीबो गरीब ट्रांसफर आदेश में बिहार सरकार ने बुधवार को एक कृषि अफसर का ट्रांसफर कर दिया, भले ही अधिकारी की कुछ महीने पहले कोरोना के कारण मृत्यु हो गई थी। पटना के नौबतपुर अंचल में कृषि अफसर के पद पर तैनात अरुण कुमार शर्मा का 27 अप्रैल को निधन हो गया था।

transferred in MP

कृषि विभाग की ट्रांसफर अधिसूचना के मुताबिक उन्हें भोजपुर जिले के चौगई प्रखंड में कृषि अधिकारी के पद पर भेजा गया था। कृषि अफसर जीवित रहते हुए पटना जिले के नौबतपुर में तैनात थे। मूल रूप से नवादा के रहने वाले, उन्हें कोरोना से संक्रमित होने पर जक्कनपुर के एक हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया था, जिसमें उन्होंने 27 अप्रैल को दम तोड़ दिया था।

परन्तु कृषि विभाग के अफसरों को इसकी जानकारी नहीं थी और इस तरह उन्होंने अनजाने में उनका नाम जोड़ दिया। सूचना आते ही सोशल मीडिया पर खबर वायरल होने के बाद विभाग हरकत में आया और गलत सूची को वापस ले लिया। ‘स्थानांतरण’ रद्द कर दिया गया था, लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी। बिहार के विभिन्न विभागों में 30 जून को तबादले हुए हैं।

उदाहरण के लिए शिक्षा विभाग को लें, तो 44 अफसरों का ट्रांसफर कर दिया गया। स्थानांतरित होने वालों में संयुक्त निदेशक, उप निदेशक और जिला शिक्षा अधिकारी शामिल हैं। राजस्व और राजस्व और भूमि सुधार विभाग, ग्रामीण विकास विभाग और जल संसाधन विभाग में भी तबादले हुए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *