OMG : पाकिस्तान में बिस्किट के विज्ञापन पर मचा बवाल, इमरान के मंत्री भी विरोध में उतरे

विज्ञापन में मॉडल के डांस को मुजरा बताकर आम लोगों से लेकर इमरान सरकार के मंत्री तक विरोध में उतर आए हैं और सरकार से कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

नयी दिल्ली। पाकिस्तान में एक बिस्किट के विज्ञापन को लेकर बवाल मच गया है। विज्ञापन में अभिनेत्री के डांस को मुजरा बताकर आम लोगों से लेकर इमरान सरकार के मंत्री तक विरोध में उतर आए हैं और सरकार से कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। जबकि कई लोग सोशल मीडिया पर विज्ञापन को सही ठहराते हुए इसे महिलाओं की आजादी से जोड़कर बता रहे हैं।

कैसा है विज्ञापन, कौन कर रहा है विरोध-समर्थन

दरअसल पाकिस्तान की अभिनेत्री महविश हयात पाकिस्तान के पारंपरिक कपड़ों में डांस करती नजर आ रही हैं और वीडियो में उस बिस्किट को देश का बिस्किट बताया जा रहा है। विज्ञापन में अभिनेत्री के साथ  अन्य कलाकार भी झूमते-गाते और हंसते-नाचते नजर आ रहे हैं।

जिसके बाद सोशल मीडिया पर इस विज्ञापन को लेकर बहस छिड़ी हुई है। एक यूजर ने इसे विज्ञापन के नाम पर मुजरा बताते हुए पूछा कि पाकिस्तान में पेमरा नाम की कोई संस्था है भी या नहीं?

इसके जवाब में विज्ञापन का समर्थन करने वाली एक महिला ने लिखा कि इस समाज को हंसती, मुस्कुराती, गाती- झूमती महिलाओं से नफरत है। इस समाज को सिर्फ सहमी, खौफजदा और रोती हुई औरतें पसंद हैं इसलिए टीवी पर जब यह दिखाया जाता है तब इन्हें कोई आपत्ति नहीं होती है।

कार्रवाई की मांग

इमरान सरकार के मंत्री इस विज्ञापन को गैरवाजिब बता रहे हैं। वे इस विज्ञापन को अश्लील बता रहे हैं और इसपर तत्काल पाबंदी लगाने की मांग कर रहे हैं।  विरोध करने वालों ने पाकिस्तान की इलेक्ट्रॉनिक मीडिया रेगुलेटरी अथॉरिटी (पेमरा) से इस विज्ञापन के खिलाफ कार्रवाई की मांग की, जिसके बाद अथॉरिटी को बयान जारी करना पड़ा। पेमरा ने एडवरटाइजिंग एसोसिएशन और एडवरटाइजिंग सोसाइटी को विज्ञापन के कंटेंट पर विचार करने की सलाह दे दी।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *