OMG: पायलट दंपत्ति ने हेलीकॉप्टर को बनाया अपना घर, घर के अंदर का नजारा देख दंग रह गए लोग!

नई दिल्ली: घर की जरूरत हर किसी को होती है, लेकिन आज के समय में घर बनाना कोई आसान काम नहीं है. इसमें लोगों की मेहनत की सारी कमाई चली जाती है तो कहीं दो-तीन कमरों का ही घर बन पाता है. लेकिन एक समस्या यह भी है कि अगर आप किसी दूसरे शहर में काम कर रहे हैं तो घर बनाने का कोई फायदा नहीं है या समस्या उन लोगों के लिए भी है जो घूमने-फिरने के शौकीन हैं और घर पर कम समय बिताते हैं। . उनमें से एक अमेरिकी-आधारित ब्लेक मॉरिस और मैगी मॉर्टन हैं, जो एक पायलट युगल हैं। उन्होंने ईंटों का घर बनाने की बजाय हेलिकॉप्टर को ही अपना घर बना लिया है.

दरअसल, कपल ने एक पुराना और रिटायर्ड हेलिकॉप्टर ऑनलाइन देखा और उसे खरीद लिया। फिर कुछ मेहनत और पैसे खर्च कर इसे एक आलीशान कैंप हाउस में तब्दील कर दिया गया। चूंकि दोनों यूएस कोस्ट गार्ड में पायलट रह चुके हैं, इसलिए उन्हें हेलीकॉप्टर की अच्छी जानकारी थी, जिसका इस्तेमाल वे अपना अनोखा घर बनाने में करते थे।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कपल ने बताया कि उन्होंने इस रिटायर्ड हेलिकॉप्टर को फेसबुक मार्केटप्लेस पर देखा था, जो उन्हें एक नजर में पसंद आया और उन्होंने इसे बुक भी कर लिया. जब उन्हें हेलीकॉप्टर पहुंचाया गया, उसके बाद दंपति ने इसे अपना खूबसूरत घर बनाने का काम शुरू किया और उन्होंने कबाड़ जैसे हेलीकॉप्टर को रहने लायक बनाया.

अब पायलट दंपत्ति के इस आलीशान और अनोखे घर में बाथरूम से लेकर किचन और बेडरूम आदि सभी जरूरी सुविधाएं हैं। इसके अलावा उन्होंने कैंपिंग से जुड़ी तमाम चीजें हेलिकॉप्टर में भी रखी हैं। वह अक्सर अपने अनोखे घर की तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर करते रहते हैं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक मॉरिस का कहना है कि उन्होंने जो हेलिकॉप्टर खरीदा है वह पहले जर्मन पुलिस के पास था. उसके बाद उन्हें अमेरिकी सेना ने खरीद लिया और अफगानिस्तान में अपनी सेना के काम में लगा दिया। फिर साल 2011 में इसे वापस अमेरिका लाया गया और बाद में यह कबाड़ बन गया, जिसे मॉरिस ने खरीद कर एक खूबसूरत घर में तब्दील कर दिया।