OMG : नौकर के लिए महिला ने बनाई अजीबोगरीब लिस्ट, अब सोशल मीडिया पर हो रही ट्रोल

अपने घर में काम करने वाले सफाईकर्मी को 'गुलाम' की तरह ट्रीट करने वाली एक महिला बॉस को अब सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल होना...

अपने घर में काम करने वाले सफाईकर्मी को ‘गुलाम’ की तरह ट्रीट करने वाली एक महिला बॉस को अब सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल होना पड़ रहा है। दरअसल, इस महिला ने अपने घर में काम करने वाले कर्मचारी के लिए नियमों की एक अजीबोगरीब लिस्ट बनाई है। इस लिस्ट को पढ़ने के बाद अब यूजर्स उसे ट्रोल कर रहे हैं। यूजर्स का कहना है कि इस नियम लिस्ट को पढ़ने के बाद कोई भी शख्स उसके घर में काम करने के लिए तैयार नहीं होगा।

angry woman

कर्मचारी के लिए बनाये गए नियमों की ये लिस्ट इंस्टाग्राम पेज @sgfollows पर अपलोड की गई है। इस लिस्ट के मुताबिक महिला के घर में काम करने वाले शख्स को 12 रूल फॉलो करने होंगे। जैसे कि कर्मचारी काम के वक्त मोबाइल का इस्तेमाल नहीं कर सकता, बिना इजाजत लिए वह घर से बाहर नहीं जा सकता, उसे दिन में दो बार नहाना होगा और घर हमेशा साफ-सुथरा रखना होगा।

महिला ने सोशल मीडिया पर नियमों की लिस्ट पोस्ट करते हुए यह भी लिखा कि इसे बनाने में उसे 45 मिनट का समय लगा है। इन विचित्र नियमों के तहत कर्मचारी को अपना कमरा बंद करने की अनुमति नहीं होगी, रात 9:30 से 10 बजे के बीच उसे बिस्तर पर जाने का निर्देश है और बिजली या पानी की बर्बादी करने की भी मनाही है। महिला के रूल्स वाली इस लिस्ट को अब तक 20 हजार से अधिक लोग देख चुके हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by SgfollowsAll (@sgfollowsall)

इस लिस्ट को देखकर सोशल मीडिया यूजर्स महिला की तीखी आलोचना भी कर रहे हैं। एक यूजर ने लिखा- आपके ऐसे नियम-कायदे देखकर कोई कर्मचारी आपके यहां काम करने नहीं आएगा। वहीं एक अन्य यूजर ने कहा- ‘सम्मान के साथ व्यवहार करना सीखिए।’

एक यूजर ने कमेंट किया- ‘घर में काम करने वाला शख्स भी हमारे जैसा इंसान है, वो कोई रोबोट नहीं है।’ यूजर्स ने अजीबोगरीब नियम को लेकर महिला का का पागलपन करार दिया है। लोगों ने कहा कि आपका कर्मचारी आपका गुलाम या बंधक नहीं है।