Omicron Death: देश में ओमिक्रोन ने ली एक और जान, कोविड कॉम्प्लिकेशन से हुई बुजुर्ग की मौत

देश में ओमीक्रॉन का कहर बढ़ता ही जा रहा है। कोरोना के इस नए वैरियंट से महाराष्ट्र के बाद उदयपुर में भी एक व्यक्ति की मौत हो गई है।

राजस्थान। देश में ओमीक्रॉन का कहर बढ़ता ही जा रहा है। कोरोना के इस नए वैरियंट से महाराष्ट्र के बाद उदयपुर में भी एक व्यक्ति की मौत हो गई है। यहां ओमिक्रॉन की वजह से एक 73 वर्षीय बुजुर्ग की मौत हुई। बुजुर्ग बीते 14 दिसंबर को कोरोना संक्रमित पाए गए थे। जब इनकी जयपुर एसएमएस में भेजी गई तो पता चला कि वे ओमिक्रॉन वेरिएंट से संक्रमित हैं।

omicron

हालांकि इससे पहले बुजुर्ग की कोरोना रिपोर्ट दो बार नेगेटिव आ चुकी थी पर पोस्ट कोविड कॉम्प्लिकेशन के कारण उनकी जान चली गई। बुजुर्ग की मौत को लेकर सीएमएचओ डॉ खराड़ी ने बताया कि बुजुर्ग की मौत शुक्रवार यानी आज हुई है। वह पिछले 10 दिन से अस्पताल में भर्ती थे और करीब 4 दिन से क्रिटिकल कंडीशन को देखते हुए उन्हें आईसीयू में रखा गया था।

बुजुर्ग डाइबिटीज, हाइपर टेंसन, डाइबिटीज और पोस्ट कोविड कॉम्प्लिकेशन से पीड़ित थे। डॉ खराड़ी के मुताबिक बुजुर्ग की न तो कोई कांटेक्ट हिस्ट्री है और ना ही ट्रेवल हिस्ट्री। इसके साथ ही उन्हें को कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज भी लग चुकी थी।