भारत में इस जगह ओमाइक्रोन वैरिएंट ने दी दस्तक, दो मरीजों में हुई पुष्टि, बढ़ गया खतरा

केंद्रीय संयुक्त स्वास्थ्य सचिव ने कहा कि दुनिया भर के 29 देशों में अब तक 373 ओमाइक्रोन प्रकार के मामले सामने आए हैं

देश में कोरोना वायरस के खतरनाक रूप ओमाइक्रोन ने दस्तक दे दी है। कर्नाटक में दो मरीजों में इस प्रकार की पुष्टि हुई है। केंद्रीय संयुक्त स्वास्थ्य सचिव लव अग्रवाल ने कहा कि जिन दो लोगों में इस प्रकार की पुष्टि हुई है, वे दोनों कर्नाटक के रहने वाले हैं. इन दोनों मरीजों में मामूली लक्षण ही पाए गए हैं और इन्हें क्वारंटीन में रखा गया है।

corona
केंद्रीय संयुक्त स्वास्थ्य सचिव ने कहा कि दुनिया भर के 29 देशों में अब तक 373 ओमाइक्रोन प्रकार के मामले सामने आए हैं। इस सूची में अमेरिका, इजरायल, जापान जैसे बड़े देश शामिल हैं। अब भारत भी इसमें शामिल हो गया है।पिछले कई दिनों से भारत में इसको लेकर सतर्कता बरती जा रही थी और एयरपोर्ट पर सघन जांच की जा रही थी.

स्वास्थ्य सचिव ने कहा, ‘फिलहाल दुनिया भर में कोरोना के मामलों में तेजी से इजाफा हो रहा है. पिछले एक हफ्ते में दुनिया भर में 70 फीसदी मामले अकेले यूरोप में पाए गए हैं। उन्होंने कहा कि यूरोप में 28 नवंबर को समाप्त सप्ताह में 2.75 लाख नए कोरोना मामले मिले हैं. इसके अलावा 31 हजार मौतें दर्ज की गई हैं। दरअसल, ओमिक्रॉन वेरिएंट के अलावा यूरोप के देशों के अलावा रूस आदि में भी कोरोना के नए मामलों में इजाफा हुआ है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close