कोविड-19 महामारी पर चीन ने की भारत की बेइज्जती, श्मशान में जलती लाशों पर बोल दी ये बड़ी बात

इंडिया में कोरोना संक्रमण से जुड़ा हैशटैग भी था। सिन वीबो, चीन का ट्विटर जैसा माइक्रोब्लॉगिंग सोशल मीडिया साइट है। हालांकि रविवार को ये पोस्‍ट डिलीट कर दिया गया।

कोरोना महामारी को लेकर चीन ने एक बार फिर से अपना रंग दिखा दिया है। जहां एक ओर भारत में कोविड-19 महामारी तांडव मचा रहा है। तो वहीं दूसरी ओर चीन इंडिया को बदनाम करने में लगा हुआ है।

China hoisted the flag on the moon

चीन का अमानवीय चेहरा प्रकाश में आया है। दरअसल चीन ने मॉड्यूल के लॉन्‍च होने के समय कोरोना संक्रमण को लेकर भारत का अपमान किया। बाद में विवाद और आलोचना होने पर सोशल मीडिया पर किए गए इन आपत्तिजनक पोस्‍ट को हटा दिया गया।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक चीन की टॉप लॉ इंफोर्समेंट सगंठन ने सोशल मीडिया पर तियांहे नामक इस मॉड्यूल के लॉन्‍च की तस्‍वीरें डाली थीं। इसमें रॉकेट से निकलती आग दिख रही थी। उसने पोस्‍ट में रॉकेट की आग की तुलना इंडिया में कोरोना वायरस के कारण हो रही मौतों के बाद श्‍मशान घाट में हो रहे शवों के अंतिम संस्‍कार से कर दी। उसने पोस्‍ट में लिखा कि चीन आग लगा रहा है vs इंडिया आग लगा रहा है।

बीते दिनों ये पोस्‍ट चीन की कम्‍युनिस्‍ट पार्टी की सेंट्रल पॉलिटिकल एंड लीगल अफेयर्स कमीशन ने सिन वीबो पर आधिकारिक अकाउंट पर डाला। इसमें इंडिया में कोरोना संक्रमण से जुड़ा हैशटैग भी था। सिन वीबो, चीन का ट्विटर जैसा माइक्रोब्लॉगिंग सोशल मीडिया साइट है। हालांकि रविवार को ये पोस्‍ट डिलीट कर दिया गया। ऐसा चीनी सोशल मीडिया यूजर्स की ओर से जताई गई नाराजगी के बाद किया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *