राकेश पंडित की हत्या पर बोले परिजन, ‘घाटी में कश्मीरी पंडितों की मौजदूगी नहीं चाहते अलगाववादी’

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा के त्राल में बुधवार को आतंकियों ने भाजपा नेता राकेश पंडित की गोली मारकर हत्या कर दी। इस घटना में एक महिला भी घायल हुई है। उसे इलाज के लिए पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा के त्राल में बुधवार को आतंकियों ने भाजपा नेता राकेश पंडित की गोली मारकर हत्या कर दी। इस घटना में एक महिला भी घायल हुई है। उसे इलाज के लिए पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना के तुरंत बाद पुलिस और सुरक्षाबलों ने आतंकियों की धरपकड़ के लिए तलाशी अभियान शुरू कर दिया है।
BJP leader shot dead

बिना पीएसओ के ही त्राल गए थे

कश्मीर जोन पुलिस ने ट्वीट कर बताया कि त्राल के म्युनिसिपल काउंसलर राकेश पंडित की तीन अज्ञात आतंकियों ने गोली मार कर हत्या कर दी। काउंसलर को 2 पीएसओ और श्रीनगर में सुरक्षित होटल सुविधा दी गई थी, लेकिन काउंसलर बिना पीएसओ के ही त्राल गए थे।

राकेश पंडित के परिजनों ने की उच्चस्तरीय जांच की मांग

बीजेपी नेता राकेश पंडित का आज अंतिम संस्कार कर दिया गया. उनकी हत्या पर बहनोई संजय रैना ने कहा कि ऐसा लगता है कि कुछ आतंकी हमदर्दों द्वारा जाल बिछाया गया था. उन्होंने आरोप लगाया कि गांव में उसकी (राकेश) मौजूदगी की किसी ने आतंकवादियों को सूचना दी होगी. उन्होंने उसकी हत्या की उच्च स्तरीय जांच की मांग की है.

राकेश पंडित के मामा राधा कृष्ण रैना ने कहा कि चाहे सीबीआई हो या एनआईए, हमें पूरे मामले की उच्च स्तरीय जांच चाहिए. उन्होंने यह भी कहा कि अलगाववादी मानसिकता वाले लोग घाटी में कश्मीरी पंडितों की मौजूदगी नहीं चाहते. उन्होंने आगे कहा कि कश्मीरी पंडित घाटी में कई लोगों की आंखों में दर्द हैं.

सिब्बल बोले- ये पालगपन बंद हो

राकेश पंडित की हत्या पर कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल ने कहा कि राजनीति में बंदूकों का कोई स्थान नहीं है, त्राल में आतंकियों ने बीजेपी काउंसलर राकेश पंडित की हत्या की, 30 मार्च को दो अन्य भाजपा पार्षदों की हत्या हुई थी, ये पागलपन बंद होना चाहिए.

वहीं, पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने कहा, ‘भाजपा पार्षद राकेश पंडित, कश्मीर में मुख्यधारा के राजनेताओं की हत्या की एक लंबी सूची में शामिल हो गए, मैं इस हमले की स्पष्ट रूप से निंदा करता हूं और उनके परिवार के प्रति अपनी हार्दिक संवेदना व्यक्त करता हूं. उनकी आत्मा को शांति मिले.’

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *