एक महीने के बच्चे ने दी कोरोना को मात, स्वस्थ होकर लौटा घर, भावुक हुए अस्पताल कर्मी

दिल्ली में इन दिनों कोरोना जबरदस्त तबाही मचा रहा है। यहाँ बच्चे से लेकर बड़े तक कोरोना से संक्रमित हो रहे हैं। इसी कड़ी में दिल्ली के एक...

नई दिल्ली। दिल्ली में इन दिनों कोरोना जबरदस्त तबाही मचा रहा है। यहाँ बच्चे से लेकर बड़े तक कोरोना से संक्रमित हो रहे हैं। इसी कड़ी में दिल्ली के एक निजी अस्पताल में एक, एक महीना का बच्चा कोरोना संक्रमण को मात देकर घर लौटा है। बच्चे की कोविड रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद जब उसे डिस्चार्ज किया जा रहा था तो अस्पताल के डॉक्टर भी भावुक हो उठे।

COVID 19

दरअसल, दिल्ली में कोविड के मामलों में लगातार उछाल देखा जा रहा है। इसी कोरोना संक्रमण के बीच बीते हफ्ते दिल्ली के एक प्राइवेट अस्पताल में एक , एक महीने को बच्चे को भर्ती किया गया। उसे चिड़चिड़ापन था और हल्का बुखार की समस्या थी। इस दौरान जब बच्चे के माता पिता की टेस्टिंग की गई तो कोरोना पॉजिटिव पाए गए।

इस बारे में जानकारी देते हुए दिल्ली के मूलचंद अस्पताल के नियोनेटोलॉजी और बाल रोग विभाग की सलाहकार डॉ प्रीति चड्ढा ने आईएएनएस को बताया , “शिशु पिछले सप्ताह शनिवार को अस्पताल लाया गया। उस वक्त वह काफी रो भी रहा था, हमने तापमान जांचा वो सामान्य मिला। उन्होंने बताया कि इसके बाद हमने सोमवार को फिर टेस्ट करने का विचार किया। इस दौरान दूधभी नहीं पी रहा था।

डॉक्टर प्रीति ने बताया कि हमने बच्चे को एंटीबायोटिक देना शुरू की। इस दौरान उसकी दोबारा से टेस्टिंग की गई तो वह संक्रमित मिला। इस पर हमने तत्काल एनएसयूआई में भर्ती किया 48 घंटे बाद बच्चे में सुधार होना शुरू हुआ। डॉक्टर ने बताया कि, अस्पताल में बीते करीब 15 दिनों में रोजाना ऐसे लक्षणों वाले 2-3 बच्चों आते हैं क्योंकि उनमें कोरोना कि हल्के लक्षण दिखाई देते हैं। ऐसे में उन्हें होम आइसोलेशन में इलाज की ही सलाह देते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close