आरक्षण के मुद्दे पर विपक्ष का ज़बरदस्त हंगामा, सदन से किया वाकआउट 

विपक्ष ने यह वाकआउट एससी-एसटी को नौकरियों में आरक्षण न मिलने और एससी-एसटी कंपोनेंट प्लान से धन का आवंटन न होने के मुद्दे पर किया

शिमला, 17 सितम्बर । हिमाचल प्रदेश विधानसभा के मानसून सत्र के 9वें दिन विपक्षी दल कांग्रेस ने गुरुवार को एक बार फिर सदन से वाकआउट किया। विपक्ष ने यह वाकआउट  एससी-एसटी को नौकरियों में आरक्षण न मिलने और एससी-एसटी कंपोनेंट प्लान से धन का आवंटन न होने के मुद्दे पर किया।

aarakshan

गुरुवार को सदन की कार्यवाही आरम्भ होते ही कांग्रेस के जगत सिंह नेगी ने यह मामला उठाया और नियम-67 के तहत इस मुद्दे पर तत्काल चर्चा की मांग की।  इस मामले पर हंगामा इतना बढ़ा कि विपक्षी सदस्यों ने सदन में भारी शोरगुल और नारेबाजी तक की।

वहीं, सत्तापक्ष के सदस्य भी शोरगुल करते रहे। हालांकि विधानसभा अध्यक्ष विपिन सिंह परमार सदस्यों को बार-बार शांत करते हुए सीटों पर बैठने का आग्रह करते रहे, लेकिन विपक्ष के सदस्यों ने उनकी बात नहीं सुनी और हंगामा करते रहे तथा बाद में भारी शोरगुल के बीच विपक्ष ने सदन से वाकआउट कर दिया।

नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने इस मुद्दे पर कहा कि सदस्य ने जो मुद्दा उठाया है, उस पर चर्चा करवाई जाए। लेकिन विपक्ष की मांग न माने जाने पर पूरा विपक्ष वाकआउट कर सदन से बाहर चला गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *