उत्तराखंड में 7 मई तक आरेंज अलर्ट जारी किया, आ चुकी है ये बड़ी आफत

देहरादून सहित प्रदेश के कई इलाकों में तेज हवाओं के साथ बुधवार को बरिश का सिलसिला जारी है। मंगलवार को बदरीनाथ धाम सहित उच्च पर्वतीय चोटियों के साथ ही हेमकुंड साहिब में बर्फबारी हुई,जबकि निचले क्षेत्रों में तेज बारिश से मौसम में बदलाव देखा जा रहा है। मौसम सर्द हो गया है।  

देहरादून। देहरादून सहित प्रदेश के कई इलाकों में तेज हवाओं के साथ बुधवार को बरिश का सिलसिला जारी है। मंगलवार को बदरीनाथ धाम सहित उच्च पर्वतीय चोटियों के साथ ही हेमकुंड साहिब में बर्फबारी हुई,जबकि निचले क्षेत्रों में तेज बारिश से मौसम में बदलाव देखा जा रहा है। मौसम सर्द हो गया है।  मौसम विज्ञान विभाग की ओर से राज्य अधिकतर स्थानों पर तेज हवा के साथ आगामी सात मई तक बारिश और तीन हजार मीटर से अधिक उंचाई वाले स्थानों पर बर्फबारी की संभावना को लेकर आरेंज अलर्ट जारी किया गया है।
Weather Uttarakhand
बुधवार सुबह देहरादून सहित आसपास के इलाकों में मौसम खराब हुआ।  हल्की धूप निकलने के बाद आसमान में पूरी तरह से बादल छा गए। सुबह 11 बजे से हवा चलने के साथ रुक-रुककर हल्की बारिश हो रही है। दोपहर पौने बारह बजे के करीब हल्की धूप निकली लेकिन आसमान में बादल छाये हुए हैं।  मसूरी में तेज हवाओं के बाद तेज बौछारें गिरीं और और तापमान में गिरावट दर्ज की गई।

5-6 मई को ऑरेंज अलर्ट जारी

मौसम विज्ञान केंद्र ने उत्तराखंड में बारिश और ओलावृष्टि को लेकर 5-6 मई को ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। बुधवार को देहरादून, हरिद्वार, टिहरी, पौड़ी, अल्मोड़ा, नैनीताल, चंपावत, बागेश्वर, पिथौरागढ़ और ऊधमसिंह नगर में कहीं-कहीं भारी बारिश और आकाशीय बिजली चमकने के साथ ओलावृष्टि की आशंका है। जबकि, पर्वतीय इलाकों उत्तरकाशी,चमोली और रुद्रप्रयाग जिलों में आकाशीय बिजली भी गिर सकती है। इसके अलावा मैदानी इलाकों में 30 से 40 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से हवा भी चल सकती है।
गुरुवार को नैनीताल,चंपावत, अल्मोडा, बागेश्वर और पिथौरागढ़ कहीं-कहीं भारी बारिश होने की संभावना है। वहीं पर्वतीय स्थान,उत्तरकाशी,चमोली और रुद्रप्रयाग जिलों में  आकाशीय बिजली भी गिर सकती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *