ओवैसी ने वसीम रिज़वी के खिलाफ उठाया बड़ा कदम, मुसलमानों के खिलाफ नफरत फैलाने को लेकर…

हैदराबाद, 18 नवंबर| हैदराबाद पुलिस ने उत्तर प्रदेश शिया वक्फ बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष वसीम रिजवी और उनके सहयोगियों के खिलाफ कथित तौर पर मुसलमानों के खिलाफ नफरत फैलाने और पैगंबर मोहम्मद का अपमान करने के आरोप में मामला दर्ज किया है।AIMIM प्रमुख और हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी की शिकायत पर कमातीपुरा थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है।

आपको बता दें कि रिजवी और उसके सहयोगियों के खिलाफ धारा 153 ए (विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना), 153 बी (राष्ट्रीय-एकता के लिए हानिकारक आरोप, दावे), 295-ए (जानबूझकर और दुर्भावनापूर्ण कृत्य, किसी भी धर्म या वर्ग की धार्मिक विश्वासों का अपमान करना या धार्मिक भावनाओं को आहत करने के इरादे से) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

इसके साथ ही 504 (शांति भंग करने के इरादे से जानबूझकर अपमान), 505 (1) सी (किसी भी वर्ग या समुदाय के लोगों को किसी भी तरह के अपराध के लिए उकसाने के इरादे से किसी भी बयान, अफवाह या रिपोर्ट को प्रकाशित या प्रसारित करना) को लेकर मामला दर्ज किया गया है.ओवैसी ने ट्वीट किया, “मुसलमानों के खिलाफ नफरत पैदा करने और पैगंबर मोहम्मद (पीबीयूएच) का अपमान करने के लिए वसीम रिजवी के खिलाफ हमारी शिकायत के बाद, प्राथमिकी दर्ज की गई है और एसआई, कामतीपुरा पीएस को मामला सौंपा गया है। हमें उम्मीद है कि तत्काल कार्रवाई की जाएगी।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *