युवक के कान में दो दिन से हो रहा था दर्द, डॉक्टरों ने निकाली ऐसी चीज देखकर हर कोई रह गया दंग

शरीर के अहम अंगों में शुमार कान में खुजली होने पर अक्सर ऐसा कहा जाता है कि कान में धूल जमा हो सकती है या कभी-कभी ठंड के मौसम में भी कान में दर्द हो सकता है। मगर कभी-कभी कीड़े चले जाते हैं जिससे यह सब होने लगता है। कई मर्तबा ये कीट बहुत हानिकारक भी साबित होते हैं।

pain in ear

ऐसा ही एक घटना न्यूजीलैंड से सामने आई है जहां एक युवक के कान के भीतर दर्द हो रहा था। जब उसने जांच करवाई तो उसके होश उड़ गए, उसके कान से एक बड़ा सा तिलचट्टा (कॉकरोच) निकला।

जानकारी के अनुसार, युवक का नाम जेन वेडिंग है। इस युवक को दो दिन से दर्द हो रहा था और यह दर्द तब शुरू हुआ जब वह स्वीमिंग (नहाकर) करके आया था। उसे एकदम से जब दर्द हुआ तो उसे कुछ समझ नहीं आया कि क्या हो गया। फिर उसे प्रतीत हुआ कि शायद स्वीमिंग के दौरान ही कोई धूल-वूल चली गयी होगी, उसकी शंका सही साबित हुई।

वह जब चिकित्सकों के पास गया तो पहले तो विशेषज्ञों को लगा कि नाहने के बाद उसके कान में पानी चला गया होगा। किंतु बात कुछ और ही थी। दो दिन गुजर जाने के बाद उसे कोई राहत नहीं मिली और उसका दर्द बढ़ता जा रहा था। तत्पश्चात जब डॉक्टरों ने मशीन से चेक किया तो दंग रह गए, उसके कान में एक कॉकरोच फंसा हुआ है। डॉक्टरों ने कॉकरोच को निकालने का निर्णय़ लिया और उसे बाहर निकाला।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close