जिस मुस्लिम देश ने कर्ज देकर मदद की, उसे कोस रहा पाकिस्तान?

लाहौर॥ पाकिस्‍तान में ट्विटर यूजर्स को अब UAE का बहिष्कार करना है। बुधवार सुबह से ही पाकिस्‍तान में #BoycottUAE टॉप पर ट्रेंड कर रहा है। इस ट्रेंड के पीछे की वजह बहुत दिलचस्‍प है। कुछ पाकिस्‍तानी यूजर्स UAE से इसलिए खफा हैं कि उसने तुर्की की लीबिया में कार्रवाई की निंदा की है।

imran khan

तुर्की और UAE के रिश्‍ते हाल के दिनों में बहुत तनावपूर्ण हो गए हैं। वहीं, पाकिस्‍तान के लिए निरंतर तुर्की अपना समर्थन देता रहा है। इसलिए कई पाकिस्‍तानी तुर्की को अपना असली मित्र बता रहे हैं। UAE से खुन्‍नस की एक वजह ये भी है कि उसने पीएम मोदी को अपना सर्वोच्‍च सम्‍मान दिया था। कई यूजर्स इसे लेकर भी UAE के बहिष्कार की मांग उठा रहे हैं।

इस हैशटैग पर किए गए कुछ ट्वीट्स की भाषा ऐसी है जिसकी सभ्‍य समाज में कोई जगह नहीं है। ये सब शुरू हुआ अली केसकिन नाम के एक वेरिफाइड अकाउंट की अपील पर। उसने 19 मई को रात 9 बजे के लगभग ट्वीट किया कि UAE अब तुर्की का दुश्‍मन है। मैं अपने सभी मुस्लिम मित्रों से UAE पर बैन लगाने की अपील करता हूं।

पढ़िए-चीनी वैज्ञानिकों ने ढूंढ लिया इलाज, बिना वैक्सीन के ही खत्म होगा कोरोना वायरस

इसके साथ उसने #BoycottUAE हैशटैग का यूज किया। अगले ट्वीट में उसने कहा कि UAE कश्‍मीर मामले पर चुप रह गया और हिंदुस्तान का सपोर्ट करता है। इसके बाद इस हैशटैग के साथ दनादन ट्वीट्स होने लगे। किसी ने UAE को तुर्की की वजह से लताड़ा तो कोई प्रधानमंत्री मोदी को बीच में ले गया। कश्‍मीर के बहाने भी UAE पर खूब वार किए जा रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *